Connect with us

BIHAR

बिहार में इन 15 जगहों पर होगा रोड ओवरब्रिज का निर्माण, ट्रेन के आने पर अब नहीं करनी होगी प्रतीक्षा

Published

on

WhatsApp

बिहार सरकार के सड़क निर्माण मंत्री नितिन नवीन द्वारा बताया गया कि केंद्रीय पाथ निधि से राज्य में 15 ROB को बनवाने का कार्य करवाया जाएगा। उसके हेतु केंद्रीय पाथ परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सेतु बंधन योजना के अंतर्गत दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय, नवादा और कटिहार जिले में विद्यमानता भिन्न भिन्न 15 महत्वपूर्ण जगहों पर लेवल क्रासिंग के बदले ROB बनाने का कार्य संबंधी प्रपोजल को मंजूरी दे दी गई है।

उनके द्वारा बताया गया कि ROB को बनवाने कार्य से राज्य में जहां एक तरफ रेल से होने वाली रोड ऐक्सिडेंट में कमी आएगी, वहीं दूसरी तरफ जाम की परेशानियों से भी मुक्ति मिलेगी एवं सफर में भी सहूलियत हो पाएगा। उससे राज्य के किसी भी कोने से पांच घंटे में राजधानी पहुंचने के मुख्यमंत्री के सपने को पूरा करने में भी सहायता मिलेगी। नवीन द्वारा राज्य के पथ रचनाओं के विकास में पाथ यात्रियों और राजमार्ग मंत्रालय के सहायता के हेतु केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रति कृतज्ञता जताई।

सड़क निर्माण मंत्री नितिन नवीन द्वारा बताया गया कि गंगा सड़क का विस्तार दीघा से शेरपुर तक एवं दीदारगंज से बख्तियारपुर तक करवाया जाएगा। इस संबंध में सोमवार को उच्चस्तरीय मीटिंग में बिहार स्टेट रोड विकास कारपोरेशन के ऑफिसर को विस्तृत योजनावो को प्रतिवेदन के हेतु जरूरत के कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है। उनके द्वारा बताया गया कि रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गंगा सड़क के सर्व के दौरान इस सड़क के फैलाव को लेकर चर्चा की गई थी।