Connect with us

BIHAR

बिहार में अगले 48 घंटे में 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ेगा रात का पारा, कम होगी कनकनी

Published

on

WhatsApp

बिहार में शीतलहर के वजह से सुबह की ठंड बढ़ गई है। दो से तीन दिनों तक घना कोहरा का असर दिखाई पड़ रहा है। जबकि, इस बीच 48 घंटे में राज्य में रात के टेंप्रेचर में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस ऊपर जाने की संभावना है। मौसम डिपार्टमेंट ने 3 फरवरी को वर्षा होने का अलर्ट जारी किया है। राज्य के 19 जिलों में वर्षा होने की संभावना है।

मौसम डिपार्टमेंट के अनुसार, राज्य में सतह से 1.5 किमी ऊपर तक पश्चिमी एवं उत्तर पश्चिमी वायु का स्पीड जारी है। जबकि, अब इसकी स्पीड काफी कम हो गई है। इस वजह से अगले तीन दिनों तक राज्य का मौसम शुष्क बने रहने को संभावना है। इसके बाद हल्की की सी बारिश का असर है। अगले दो दिनों तक उत्तरी बिहार के इलाको में मध्यम से घना धुंध छाया रहेगा। अगले 48 घंटे के समय में मिनिमम टेंप्रेचर में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होने का संभावना है। वहीं, पिछले 24 घंटे में राज्य का मौसम हर तरह से शुष्क बना रहा। मोतिहारी, सुपौल और पूर्णिया में शीतलहर का असर दिखाई दें रहा है। इस समय सबसे कम मिनिमम टेंपरेचर 6.7 डिग्री सेल्सियस अररिया में रिकॉर्ड किया गया है।

3 फरवरी को पटना साथ ही राज्य के 19 जिलों में गरज के साथ वर्षा होने की संभावना बन रही है। इस दौरान आकाश में बिजली चमकने के सहित कई जगह पर तीव्र वर्षा होने की संभावना है। वर्षा के बाद मौसम के साफ होने की भी अनुमान बन रही है। मौसम डिपार्टमेंट का कहना है कि पछुआ वायु की स्पीड में कमी आने से और मिनिमम टेंप्रेचर में बढ़ोतरी होने से बिहार में बने कोल्ड डे (शीत दिवस) से काफी राहत मिलने का पूर्णअनुमान है।

मौसम डिपार्टमेंट के अनुसार, 3 फरवरी को राज्य के उत्तर पश्चिम के 5 जिलों पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और दक्षिण पश्चिम बिहार के 6 जिलों बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल और दक्षिण मध्य बिहार के 8 जिलों पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलग अलग स्थानों में बारिश गर्जन के सहित आकाशीय बिजली चमकने का पूर्णअनुमान है। इस दौरान 19 जिलों के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की भी संभावना है।