Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड बनाएगा रिकॉर्ड, इस तारीख तक जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट

Published

on

WhatsApp

बिहार बोर्ड 10वीं-12वीं की एग्जाम में शामिल हुए स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। बोर्ड की मध्यम से अब तक 65 प्रतिशत कॉपियों का मूल्यांकन किया जा चुका है। ऐसे में माना जा रहा है कि बोर्ड की मध्यम से जल्द ही परिणाम जारी कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार बोर्ड एग्जाम कमिटी की तरफ से 10वीं-12वीं का परिणाम मार्च के अंत में जारी कर दिया जाएगा। मार्च के अंत में रिजल्ट जारी करने के सहित ही बोर्ड इतिहास रच देगा। हालाकि बिहार बोर्ड पहला ऐसा बोर्ड बन जाएगा, जो कोरोना काल में रिजल्ट जारी करेगा।

रिजल्ट को स्टूडेंट biharboardonline.com पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट देखने के हेतु रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की आवश्कता पड़ेगी। आपको कह दें कि इस बार बिहार बोर्ड की एग्जाम में 27 लाख के करीब स्टूडेंट्स सम्मिलित हुए हैं। बिहार बोर्ड वर्ग 12वीं की एग्जाम का मूल्यांकन 26 फरवरी, 2022 को आरंभ हुआ था, जबकि वर्ग 10वीं की परीक्षा का मूल्यांकन आज यानी 5 मार्च, 2022 से आरंभ हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तो मैट्रिक के लिए बोर्ड एग्जाम के प्रश्नपत्रों का मूल्यांकन 17 मार्च, 2022 तक और BSEB इंटर के हेतु 8 मार्च, 2022 तक पूरी होने की उम्मीद है। ऐसे में कहा जा रहा है कि बोर्ड रिजल्ट मार्च के अंत में जारी कर देगा। जबकि, बोर्ड की तरफ से अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीखों का एलान नहीं किया गया है।

इनफॉर्मेशन के अनुसार 200 से ज्यादा एग्जामिनर कथित तौर पर सभी परीक्षा केंद्रों पर मूल्यांकन काम में लगे हुए हैं। स्टूडेंट और हितधारकों को सलाह दी जाती है कि वे BSEB कक्षा 10वीं, 12वीं के रिजल्ट को लेकर किसी भी नवीनतम अपडेट के हेतु ऑफिशियल वेबसाइट को देखते रहें।