Connect with us

BIHAR

बिहार: बेतिया के अमवामन झील में शुरू हुई बोटिंग, पर्यटन मंत्री ने टिकट खरीदकर जेट स्पाईस का उठाया लुत्फ

Published

on

WhatsApp

पश्चिम चंपारण जिले में बेतिया के टूरिस्ट प्लेस अमवामन झील में आज बुधवार को टूरिस्ट की व्यवस्था में बढ़ोत्तरीके हेतु भिन्न भिन्न तरीके की बोटिंग सर्विस की शुरुआत करवाई गई। वहा बोट राइडिंग का शुभारंभ बिहार भाजपा के स्टेट प्रेसिडेंट संजय जायसवाल एवं टूरिज्म मिनिस्टर नारायण प्रसाद द्वारा किया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रकाश राय तथा DM कुंदन कुमार भी उपस्थित थे।

यहां बोटिंग की सुविधा शुरू हो जाने के कारण से अब जिले में पर्यटक केवल वालमिकी नगर टाइगर रिजर्व ही घूमने नहीं जाएंगे जबकि अब यहां आकर आकार नौका विहार का लुफ्त उठा सकेंगे। जो पर्यटक जेट स्पाईस और जेट एटैक जैसी व्यवस्थावो का आनंद उठाने के हेतु सी साइड गोवा जैसे नगरों में जाते थे अब वह उसका आनंद अमवामन झील में भी ले सकेंगे।

पश्चिम चंपारण के अमवामन वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में पर्यटकों ट्यूरिस्ट्स के हेतु हर प्रकार की व्यवस्था मौजूद करवाई जाएगी। यहां महिलाओं के हेतु चेंजिंग रूम की भी व्यवस्था होगी। इस शुभारंभ के अवसर पर टूरिज्म मिनिस्टर नारायण प्रसाद द्वारा बताया गया की आज बुधवार से अमवामन झील को टूरिस्ट के हेतु शुरू कर दिया गया है। जबकि वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा बताया गया की यहां शीघ्र ही पर्यटकों को ठहरने के हेतु टूरिस्ट निकेतन का भी बनवाया जाएगा।

इस अवसर पर बिहार भाजपा के स्टेट प्रेसिडेंट संजय जायसवाल एवं टूरिज्म मिनिस्टर नारायण प्रसाद सहित किन्ही लोगों ने टिकट को खरीदकर सबसे पहले जेट स्पाईस का आनंद उठाया। शुभारंभ प्रोग्राम के दौरान उपस्थित जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा बताया गया की यह झील आने वाले दिनों में बिहार के हेतु एक बेहद ही अहम टुरिज़म गंतव्य के स्वरूप में जाना जाएगा।

यह टूरिस्ट प्लेस जिले के मझौलिया प्रखंड एरिया एवं NH 727 पर स्थित है। जो पश्चिमी चंपारण की बॉर्डर पर है एवं इसे अब पश्चिमी चंपारण का एंट्रेंस द्वार भी बोला जाने लगा है। हालाकि जैसे ही लोग जिले की बॉर्डर में एंटर करेंगे वैसे ही अमवामन टूरिज्म आपका स्वागत करेगा। अमवामन झील के इस्तेमाल पहले केवल गांवो के एरिया के लोग मछली मारने के हेतु करते थे, परंतु अब बिहार के पश्चिम चंपारण में भी गोवा जैसे लुफ्त उठाने के हेतु देश-विदेश से टूरिस्ट आयेंगे ।