Connect with us

BIHAR

बिहार: पालीगंज बाजार को जाम से मिलेगी राहत है, बनेंगे दो बाईपास सड़क

Published

on

WhatsApp

पालीगंज बाजार में लगाए जाने वाले प्रतिदिन महाजाम से लोगों को शीघ्र ही राहत मिलेगी। पालीगंज में निर्माण हो रहे पाथ का स्थलीय सर्वे करने के बाद बिहार सरकार के सड़क निर्माण मंत्री नितिन नवीन द्वारा बताया गया कि पालीगंज में नई बाईपास रोड चौड़ीकरण करने की परियोजना बनाई जाएगी। पहला बाईपास रोड पालीगंज बाजार में निर्माण हो जो SH 69 में कनेक्ट होगा एवं दूसरी बाईपास 29 करोड़ को धनराशि खर्च की लागत कर पाली-अतौला-अकबरपुर पाथ निर्माण करवाई जाएगी।

सर्वे के समय सांसद रामकृपाल यादव भी उपस्थित थे। उनके द्वारा नितिन नवीन से पालीगंज में दो बाईपास बनवाने के हेतु कार्य तेज करने को बताया। पथ का सर्वे करने के बाद सांसद ने कम रफ्तार से हो रहे पाथ निर्माण एवं गुण संबंधी विशिष्टता की बात बताई है। पथ निर्माण की स्पीड धीमी होने पर घटना के मंत्री ने ऑफिसरी को फटकार देते हुए तय वक्त के अंतर्गत पाथ बनवाने का कार्य पूरा करने की बात बताई है। उन्होंने बताया है कि यह पाथ निर्माण में गुणवत्ता से कोई संवेदन नहीं होगा। मंत्री ने बताया कि गुणवत्ता की निरीक्षण की जाएगी एवं दोषी ऑफिसरों पर कार्रवाई की जाएगी। अवसर पर भाजपा के जिला प्राध्यक्ष आशुतोष कुमार भी उपस्थित थे।

इस समय पथ निर्माण मंत्री द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग साथ ही गावो के क्षेत्र में निमार्ण हो रहे पाथ का सर्वे किया जाएगा। उन्होंने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के माध्यम से बनाए जा रहे राष्ट्रीय राजपथ एवं ग्रामीण पाथ का जाँचना भी किया। वे उपस्थित ऑफिसरों एवं संवेदक के साथ प्रोजेक्ट के निर्माण में हो रही परेशानियों से सम्मुख हुए। उन्होंने ससूर निसरपुरालाक स्थित सोन नहर कैनाल पर पुल निर्माण के हेतु स्थलीय निरीक्षण किया। वहां मौजूद लोगों ने कहा कि लंबे वक्त से इसे बनाने की मांग जगह के लोग कर रहे थे। इस पाथ निर्माण से मसूरी जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।