Connect with us

BIHAR

बिहार: नैली कचरा प्लांट के स्थान पर वाटर पार्क खोलने की तैयारी, मोनो ट्रेन के परिचालन को लेकर पारित हुआ प्रस्ताव

Published

on

WhatsApp

गया नगर निगम के नैली कचरा प्लांट के पास कुछ खाली जमीन है। उस खाली जमीन पर वाटर पार्क की शुरुआत की जाएगी और साथ ही मोनो ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। गुरुवार के दिन नगर निगम के सभागार में सशक्त स्थायी समिति की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में वाटर पार्क और मोनो ट्रेन से संबंधित निर्णय लिया गया। महापौर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान और संचालन नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा द्वारा बैठक की अध्यक्षता की गई। इस बैठक में नगर आयुक्त द्वारा बुडको के कार्यप्रणाली पर चर्चा की गई।

बुडको के कार्यप्रणाली में सुधार नहीं होने पर प्रधान सचिव को पत्राचार के माध्यम से कार्रवाई की चेतावनी दी गई। वहीं स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में शहर के चांद चौरा रोड का नाम बदलकर अहिल्याबाई होल्कर रखने का निर्णय लिया गया है। साथ ही मानपुर बस स्टैंड का नाम अटल बिहारी बस पड़ाव करने का निर्णय किया गया। करीब 10 करोड़ 48 लाख रुपए के खर्च पर मानपुर बस स्टैंड का निर्माण किया गया। इसके अलावा शहर के चारों सीमा पर स्वागत द्वार बनाने का प्रस्ताव जारी किया गया है।

53 वार्ड में गली, नली, सामुदायिक भवन के साथ लगभग तीन सौ योजनाओं का कार्य शेष है। इसकी जानकारी डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव द्वारा दी गई। इन सभी कार्यों को जल्द पूर्ण करने के लिए कहा गया। इसके अलावा शहर के सभी चौराहों को सुंदर बनाया जाएगा। सेप्टिक टैंक कचरा का निस्ताकरण करने के लिए प्लांट स्थापित करने का निर्णय है। इसके साथ ही आवास योजना के लाभार्थियों को लाभ दिलाने के लिए समय पर राशि आवंटित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सिंगरा स्थान सरोवर में जलापूर्ति व्यवस्था करने के बाद जल्द ही नौका विहार उद्धघाटन किया गया।

इसके आलवा विष्णुपद मंदिर, जामा मस्जिद के आसपास अत्याधुनिक प्रकाश व्यवस्था, भुसुंडा स्थित सलेमपुर कब्रस्तान का सौंदर्यीकरण, ईसाई धर्म के रामपुर स्थित कब्रिस्तान का सौंदर्यीकरण किया जाएंगा। इसके अलावा क्यूआर कोड कंट्रोल रूम, मानपुर नवनिर्मित बस स्टैंड, ओपन जिम, गांधी मैदान चिल्ड्रन पार्क, सम्राट भवन के साथ कई संपन्न योजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा।