Connect with us

BIHAR

बिहार: जानिए कब से शुरू किया जाएगा नेपाल और भूटान के लिए विमान सेवा

Published

on

WhatsApp

साल 2023 तक पटना में नए टर्मिनल का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जाएगा। इसे पूरा करने के लिए काफी तेजी से काम किया जा रहा है। नई टर्मिनल के निर्माण के बाद पटना से शॉर्ट डिस्टेंस की अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा सकेगी। टर्मिनल तैयार होने के बाद पटना से नेपाल और भूटान के लिए विमान सेवा शुरू की जाएगी।

बुधवार के दिन बिहार चैंबर और कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज से जुड़े व्यवसायियों के साथ हुए बैठक में जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पटना एयरपोर्ट का रनवे छोटा होने के कारण यहां से तीन घंटे से ज्यादा दूरी की अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को शुरू नहीं किया जा सकता है। एयरपोर्ट निदेशक ने कहा कि एयरपोर्ट के अंदर यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए जगह की कमी है।

बीसीसीआई अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने कहा कि पटना एयरपोर्ट पर यात्रियो की संख्या में बढ़ौती हुई है। उन्होंने अनुरोध किया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या के अनुरूप एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाना चाहिए। इसके लिए उन्होंने एयरपोर्ट निदेशक को एक ज्ञापन भी दिया। इनमें पटना से गुवाहाटी, बागडोगरा, जयपुर और सूरत के लिए विमान सेवा और पटना-पुणे विमान सेवा फिर से शुरू करने की मांग की गई।

इसके अलावा सुरक्षा जांच में ट्रे पहचानने के लिए यात्री के साथ-साथ एक टोकन ट्रे में रखने की मांग की। इसके साथ ही सभी मौसमों में लैंडिंग की सुविधा देने की बात कही। अंत में सुरक्षा जांच के लिए स्कैनर व काउंटर की संख्या बढ़ाने की मांग को रखा गया है।