Connect with us

BIHAR

बिहार को पाटलिपुत्रा गन शूटिंग एकेडमी का मिला सौगात, MLA श्रेयसी सिंह ने किया उद्धघाटन

Published

on

WhatsApp

जमुई की विधायक और अंतराराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह की प्रयास के बाद बिहार को अब पहला अत्याधुनिक शूटिंग रेंज मिलने जा रहा है जिसका उद्घाटन विधायक श्रेयसी सिंह करेंगी।

वैसे युवा जो शूटिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं अब उन्हें प्रशिक्षण के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं है। शूटिंग की प्रशिक्षण देने के लिए पाटलिपुत्र कॉलोनी में अत्याधुनिक पाटलिपुत्र गन शूटिंग एकेडमी तैयार किया जा रहा है जिसका उद्घाटन शुक्रवार के दिन अंतरराष्ट्रीय शूटर और विधायक श्रेयसी सिंह करेंगी। शूटिंग में करियर की तलाश कर रहे लोगों को बेहतर प्रशिक्षण देने के लिए योग्य कोच भी मिलेंगे। बिहार में शुटिंग रेंज शुरू होने के बाद बिहार की कई प्रतिभा सामने आएगी। प्रशिक्षण के लिए तीन वर्ष में एक बार निबंधन भी कराना होगा।

श्रेयसी सिंह विधायक बनने के बाद से ही इसके लिए प्रयास कर रही थी। बिहार में भी खिलाड़ियों को शूटिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बिहार सरकार से मांग की थी। उनकी यह कोशिश पूरी हो गई है और अब बिहार को पाटलिपुत्र गन शूटिंग एकेडमी के रुप में ये शुटिंग रेंज मिल जाएगा। उद्घाटन के मौके पर पूर्व सांसद लवली आनंद, बिहार राइफल एसोसिएशन के सचिव कुमार त्रिपुरारि सिंह भी मौजूद रहेंगे।

बिहार में यह पहला इनडोर शूटिंग रेंज है। इस शूटिंग रेंज में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मौजूद हैं। यहां पिछले महीने नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कोच दीपक दुबे पहुंचे थे जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज की काफी सराहन की। उन्होंने इस शूटिंग रेंज में टारगेट व लाइटिंग के अंतरराष्ट्रीय स्तर के होने की बात कही थी।

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में दो गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने पटियाला में डबल ट्रैप स्पर्धा और वूमेन्स ट्रैप इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। विधानसभा चुनाव में आरजेडी के विजय प्रकाश को लगभग 41 हजार मतों से हारने वाली श्रेयसी सिंह पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिग्गविजय सिंह की बेटी है। श्रेयसी सिंह की मां पुतुल देवी भी सांसद रही हैं।