Connect with us

BIHAR

बिहार को भी मिल सकता है IIMC का सौगात, जाने पूरी ख़बर

Published

on

WhatsApp

बिहार में ‘भारतीय जनसंचार संस्थान’ के एक कैंपस को खोलने को लेकर केंद्रीय जानकारी और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रमुख और राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संजय मयूख ने मुलाकात की। उस समय डॉ संजय मयूख ने एक पत्र के मध्यम से उनसे आग्रह किया कि बिहार के स्टूडेंट्स के भविष्य को ध्यान में रखते हुए IIMC का विस्तार किया जाना चाहिए एवं एक केंद्र बिहार में भी खोला जाना चाहिए।

बिहार विधान परिषद के मेंबर एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रमुख और राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संजय मयूख ने केंद्रीय जानकारी और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से मिल कर बिहार में भारत के प्रतिष्ठित ‘भारतीय जनसंचार संस्थान’ यानी IIMC का एक कैंपस बिहार में भी खोलने हेतु ज्ञापन दिया। उन्होंने ज्ञापन के जरिए से केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि बिहार से बड़ी संख्या में स्टूडेंट् IIMC में प्रवेश के हेतु एग्जाम देते हैं एवं बड़ी संख्या में छात्र उसमे प्रवेश भी पाते हैं। उन्हें पत्रकारिता का कोर्स करने के हेतु अन्य राज्यों में जाना होता है। ऐसे में स्टूडेंट्स एवं अभिभावक दोनों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आईआईएमसी का विस्तार किया जाए एवं एक सेंटर बिहार में भी स्थापित करवाया जाए ताकि यहां के स्टूडेंट्स को सुविधा हो सके।

आपको बता दें कि देशभर के अलग-अलग राज्यों में 6 सेंटर चलते हैं. जहां बड़ी संख्या में बिहार के छात्र जाकर शिक्षा ग्रहण करते हैं. ऐसे में डॉ मयूख ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री से आग्रह किया कि बिहार में भी IIMC का एक सेंटर खोला जाना चाहिए उससे बिहार के स्टूडेंट्स व अभिभावकों को सुविधा के साथ-साथ हजारों दूसरे बच्चों की संभावना को भी पंख लग सकेंगे जो संसाधन के अभाव दिल्ली आकर पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। देश में पहले से ही IIMC के 6 सेंटर अलग-अलग इलाको पर चल रहे हैं।

डॉ मयूख के ज्ञापन पर सकारात्मक प्रतिक्रया देते हुए केंद्रीय जानकारी और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा आश्वासन दिया गया कि इस विषय पर विचार कर जल्द ही आगे की रूप-रेखा तय की जायेगी ताकि बिहार में भी IIMC का एक सेंटर स्थापित हो सके।