Connect with us

BIHAR

बिहार के 80 लाख परिवारों को आयुष्मान योजना का प्राप्त होगा लाभ, जानिए क्या करना होगा

Published

on

WhatsApp

बिहार सरकार के द्वारा बिहार में 80 लाख परिवारों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया जायेगा जिसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दी है। इस योजना के अंतर्गत हर वर्ष एक परिवार को पांच लाख रुपए की अनुदान राशि प्रदान की जाएगी।

भाजपा कार्यालय में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के द्वारा सामाजिक न्याय पखवाड़ा के पहले दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई। इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं की अद्यतन स्थिति के साथ भविष्य में होने वाले कार्यों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत देश और राज्य में कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं जिसका उद्देश्य लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

वर्तमान समय में अभी भी कई लोगों को इस योजना का लाभ प्राप्त नहीं हो पाया है। उन वंचित लोगों को इस योजना का लाभ देने के लिए सीएम की मजूरी पर इस प्रस्ताव को कैबिनेट में ले जाया जाएगा। इस कार्य के बाद इस योजना का लाभ प्राप्त करने वाले लोगों की संख्या करीब चार करोड़ हो जायेगी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा चिकित्सा मंच के प्रदेश संयोजक डॉ. मनोज कुमार, मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राकेश सिंह, मीडिया पैनलिस्ट विनोद शर्मा शामिल थे।