Connect with us

BIHAR

बिहार के 8 जिलों में बारिश की संभावना, इन जिलों में वज्रपात का अलर्ट; जानें कहां कितना चढ़ा तपमान

Published

on

WhatsApp

मौसम के बदले मिजाज के साथ तपमान में बदलावों।
उत्तर बिहार में आंधी पानी की घटना के बाद राज्य भर में पुरवा एवं दक्षिण पुरवा वायु का प्रवाह बढ़ा है। उससे दक्षिण बिहार के जिलों में मैक्सिमम टेंप्रेचर में गिरावट आई है, हालाकि उत्तर बिहार में मौसम साफ होने पर मैक्सिमम टेंप्रेचर में आंशिक वृद्धि हुई है। राज्य के 8 जिलों में मेघ गर्जन के सहित वर्षा होने को संभावना बनी रहेगी।

राज्य के अररिया, कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, भागलपुर, बांका, जमुई एवं नवादा के लिये मौसम डिपार्टमेंट ने गरज तड़क के सहित आंशिक वर्षो होने की येलो अलर्ट जारी कि है। इन जिलों में वज्रपात के लिए भी अलर्ट है। इधर दक्षिण बिहार के औरंगाबाद एवं रोहतास में मैक्सिमम टेंप्रेचर 40 के पार बना हुआ है। गुरुवार को रोहतास राज्य भर में सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम पारा 42.6 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया।

जबकि औरंगाबाद में 41.7 एवं सारण में 39.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बीते 24 घंटों में दक्षिण बिहार के अधिकतर नगरों के टेंप्रेचर में आंशिक कमी आई है हालाकि उत्तर बिहार के जिलों में मौसम मे सुधार के बाद तापमान में बढ़ोतरी हुई है। राज्यभर में 42.6 डिग्री के सहित सबसे गर्म रोहतास रहा हालाकि सबसे कम मैक्सिमम टेंप्रेचर 30.8 कटिहार में रिकॉर्ड किया गया। बक्सर में 38.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

गुरुवार को पूर्वी चंपारण में 1.5 डिग्री के सहित 34 डिग्री, पश्चिमी चंपारण में 1.8 डिग्री की वृद्धि के साथ 35.5 डिग्री, सीतामढ़ी में 2.4 डिग्री की वृद्धि के साथ 35.3 डिग्री, सुपौल में 1.4 डिग्री की वृद्धि के साथ 32.6 डिग्री, फारबिसगंज में दो डिग्री की वृद्धि के साथ 32.4 डिग्री, कटिहार में 1.3 डिग्री में 30.8 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 0.8 डिग्री के सहित 32.8 डिग्री, सहरसा में 1.2 डिग्री के साथ 31.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पूर्णिया में 1.9 डिग्री की वृद्धि के साथ 32.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वाल्मीकीनगर में आंशिक वर्षा हुई।