Connect with us

BIHAR

बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, हर महीने मिलेंगे 90 हजार रुपए

Published

on

WhatsApp

बिहार में सरकारी नौकरी ,बिहार के हैल्थ डिपार्टमेंट में नौकरियों का अवसर आ गया है। यहां डाक्‍टर के सहित लैब टेक्‍नीशियन तक की नियुक्ति का प्रोसेस आरंभ कर दिया गया है। योग्‍य कैंडिडेट को इस अवसर का लाभ जरूर लेना चाहिए।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के माध्यम से राज्य के सदर अस्पतालों के हेतु 207 विशेषज्ञ डाक्टरों की संविदा पर नियुक्ति प्रोसेस मंगलवार से आरंभ हो गई है, जबिक बिहार राज्‍य कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से लैब टेक्‍नीशियन की बहाली की प्रोसेस भी शुरू है। इस न्यूज में आपको दोनों भर्ती प्रोसेस के संबंध में डिटेल में इनफॉर्मेशन मिल जगाएगी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जरिए सदर हॉस्पिटल में विशेषज्ञ डाक्‍टरों की नियुक्ति समझोता के माध्यम पर की जा रही है। मेडिसिन, ईएनटी, नेत्र रोग, चर्म रोग तथा मनोरोग डिपार्टमेंट में एमडी, एमएस, डीएनबी या डिप्लोमाधारी 28 फरवरी की साय कल छह बजे तक आनलाइन एप्लीकेशन व फीस जमा कर सकते हैं। एमडी, एमएस, डीएनबी को प्रतिमाह एक लाख तथा डिप्लोमाधारी को 90 हजार रुपये धनराशि दिया जाएगा।

राज्य सरकार के निर्देशानुसार स्वतंत्रता सेनानियों के पोते-पोती-नतिनी को 2, दिव्यांग को 4 एवम महिला कैंडिडेट को 35 प्रतिशत रिज़र्वेशन दिया जाएगा। फिजिशियन के 70, ईएनटी सर्जन के 41, नेत्र रोग के 28, चर्म रोग के 35 तथा मानसिक रोग विशेषज्ञ के 33 पद पर सेवा का कार्यभार दिया जाएगा । नियुक्ति में आरक्षण रोस्टर का आज्ञापालन करते हुए मेधा सूची जारी की जाएगी।

बिहार कर्मचारी चयन संस्था ने लैब टेक्नीशियन पद के हेतु 256 कैंडिडेट को साक्षात्कार के काबिल पाया है। योग्य कैंडिडेट का 15 फरवरी से साक्षात्कार होगा, जो 18 तक किया जाएगा। आयोग की वेबसाइट पर टाइमिंग जारी कर दिया गया है। दूरस्थ शिक्षा से डिग्रीधारी को इसके मुनासिब नहीं माना गया है।