Connect with us

BIHAR

बिहार के सभी जिलों में साल के अंत तक चलेंगी इलेक्ट्रिक और CNG बसें, प्रदूषण कम करने में होगी सहायता

Published

on

WhatsApp

राज्य ज्यादा प्रदूषण से निजात और अच्छे एनवायरमेंट के हेतु राज्यभार में इस वर्ष के आखिर तक CNG व इलेक्ट्रिक बसें दिखायी देने लगेंगी। उसको लेकर ट्रांसपोटेशन ने डिपार्टमेंट की तैयारी पूरी कर ली है। कुछ तकनीकी वजह से पटना के अतिरिक्त एक-दो जिलों में में इसकी आरंभ की गयी है, परंतु अब बहुत शीघ्र ही राज्य में सभी जिलों में CNG और इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी, उसका फायदा आमलोगों प्राप्त होगा।

उसके सहित ही, प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी। ये बातें शुक्रवार को परिवहन मंत्री शीला कुमारी द्वारा अधिवेशन इमारत मे योजनाबद्ध चलंत दस्ता सिपाहियों के एक दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम में कहीं। उन्होंने नवनियुक्त 347 चलंत सिपाही से यह बताया कि आप लोग अपने दायित्व का समाप्ति, करें, यही धर्म है।अगरबत्ती दिखाना धर्म नहीं है। आज सबसे ज्यादा रोड ऐक्सिडेंट अकुशल चालकों के वजह से हो रही हैं। इस पर आप सभी को कार्य करना होगा, इसलिए एक्सीडेंट कम हो सकें। अवसर पर परिवहन आयुक्त शीमा त्रिपाठी साथ अन्य आधिकारी उपस्थित थे।

परिवहन डिपार्टमेंट को 30 सालो बाद मिला 347 चलंत दस्ता
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल द्वारा बताया गया कि करीब 30 वर्षो बाद इतनी क्रमांक में चलंत दस्ता की बहाली की गई है। तीन वर्ष पहले सिर्फ चार चलंत सिपाही थे। राज्य सरकार के आदेश पर यह बहाली हुई है। उसका फायदा आम लोगों एवं डिपार्टमेंट को मिलेगा। उसी के हेतु सभी लोग ईमानदारी से कार्य करें, जबकि बेहतर कार्य करने वालों को डिपार्टमेंट में पुरस्कृत कर सके एवं ट्रेनिग के हेतु दूसरे राज्यों में भी भेज सकें।

2022 में कई अन्य पदों पर भी नये लोग बहाल होकर आयेंगे
2022 में कई अन्य दूसरे पदों पर भी कई नए लोग बहाल होकर आयेंगे, उसमे एमवीआइ, इएसआइ एवं परिवहन आधिकारी सम्मिलित हैं। उन्होंने बताया कि आप सभी की डिपार्टमेंटल एग्जाम छह महीने बाद होगी और 10-15 वर्षो के बाद आप सभी को प्रोमोशन भी मिलेगा। यह सरकार का विचार है।