Connect with us

BIHAR

बिहार के पहले मुख्‍यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर श्रीकृष्ण सेतु का तोहफा, मुंगेर-खगडिय़ा के बीच है यह गंगा पुल

Published

on

WhatsApp

राज्य के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जंयती 31 जनवरी को है। इनके नाम पर ही मुंगेर-खगडिय़ा पर निर्माण हुए गंगा पुल उन्ही के नाम पर श्रीकृष्ण सेतु रखा गया है। श्रीकृष्ण सेतु के एप्रोच सड़क का कार्य करीब समाप्त हो गया है। कुछ पीचिंग का कार्य बचा हुआ है। पुल बनने में लगी एजेंसी का कहना है दो से तीन तीन दिनों में यह कार्य भी सम्पत कर दिया जाएगा। जयंती समारोह पर पुल का उद्घाटन होने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। श्रीकृष्ण सेतु के उद्घाटन का दो बार सरकारी डेट टल दी गई है। ऐसे में श्रीकृष्ण सिंह की जयंती हेतु पुल आम जनता के लिए खोल दिए जाने की आसा है। जबकि, अभी तक इसके हेतु प्रशासन की तरफ से निर्देश नहीं मिला है, पर भीतर ही भीतर 31 जनवरी को पुल के उद्घाटन होने की बात की जा रही है।

पुल से लेकर एप्रोच सड़क पर रुके हुए कार्य में तेजी लाई गई है। पुल के पाथ पिचिग से लेकर सड़क मार्किंग व साइडर के रंग-रोगन का कार्य करीब समाप्त कर लिया गया है। एप्रोच सड़क के टर्निंग प्वांट पर वानिकी कालजे व टीकारापुर में सुरक्षा के हेतु स्टील के पिलर लगाए जा रहे है।

चौखंडी से चुरंबा के मध्य अभी पीचिंग का कार्य नहीं हुआ है। चंडिका जगह के पीछे करीब आठ सौ मीटर में पीचिंग का कार्य अधूरा है। चौखंडी के भीतर पास का काम अभी भी सम्पत नहीं हुआ है। काला पत्थर के पास अभी लेअर ही पीचिंग हुआ है। मुरली पहाड से दूध पैक्ट्री के मध्य मिट्टी पीचिंग का कार्य किया जा रहा है। काला पत्थर से आगे नया गांव के पास भीतर पास का अभी सम्पत नहीं है। इसके निर्माण से राज्‍य के कई जिले के लोगोंं को सरलता होगी।