Connect with us

BIHAR

बिहार के गरीब मजदूर का बेटा पढ़ने जाएगा अमेरिका, मिली ढाई करोड़ की स्कॉलरशिप

Published

on

WhatsApp

कई बार व्यक्ति की योग्यता उस पड़ाव तक ले जाती है, जहां किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा। परंतु अपनी योग्यता के सामर्थ्य पर प्राप्त करके दिखा देता है। इसी प्रकार से ही कुछ बिहार में एक मजदूर के बेटे ने कर दिखाया है। उसे लाफायेट कॉलेज अमेरिका में ग्रेजुएशन में एडमिशन प्राप्त हुआ है। गोनपुरा गांव फुलवारीशरीफ के निवास करने वाले प्रेम कुमार को उसके हेतु 2.5 करोड़ की डायर फेलोशिप प्राप्त हुई है। उसकी जानकारी डेक्स्टेरिटी ग्लोबल के प्रतिष्ठापक व CEO शरद सागर द्वारा दी गई है।

शरद सागर द्वारा बताया गया कि प्रेम कुमार लाफायेट कॉलेज में मैकेनिकल इंजीनियरिंग एवं इंटरनेशनल अंतरराष्ट्रीय रिलेशन की पढ़ाई करेंगे। उनके द्वारा बताया गया कि इस कॉलेज को स्थापित 1826 में किया गया था। प्रेम कुमार द्वारा डेक्सटेरिटी ग्लोबल के लीडरशिप डेवलपमेंट एवं करियर डेवलपमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत ट्रेनिंग प्राप्त किया। शरद सागर द्वारा एलान किया गया कि संगठन के करियर डेवलपमेंट प्रोग्राम डेक्सटेरिटी टू कॉलेज के स्टूडेंट्स द्वारा अब वर्ल्ड के बेस्ट यूनिवर्सिटीज से 100 करोड़ से भी अधिक की स्कॉलरशिप प्राप्त की है।

प्रेम को प्राप्त हुई 2.5 करोड़ की छात्रवृत्ति लाफायेट कॉलेज में 4 सालों के हेतु उनकी पढाई एवं रहने के पूरे खर्च को कवर करेगी। उसमे ट्यूशन, निवास, किताबें एवं आपूर्ति, स्वास्थ्य बीमा, यात्रा का खर्चा इत्यादि के सम्मिलित हैं। इस अवसर पर प्रेम कुमार द्वारा बताया गया कि डेक्सटेरिटी ग्लोबल के वजह से मुझे यह अवसर प्राप्त हुआ है । शरद सागर द्वारा बताया कि पॉसिबल है की प्रेम कुमार पहले महादलित स्टूडेंट हैं, जिसे यह फेलोशिप उन्हे प्राप्त हुई है। उनका यह यात्रा वाकई प्प्रेरणाजन्य है।