Connect with us

BIHAR

बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर देश के प्रथम AC रेल कोच रेस्टुरेंट की शुरुआत, केवल 50 रूपए में मिलेगा शाकाहारी भोजन

Published

on

WhatsApp

भारतीय रेल द्वारा अपने यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। इसी बीच रेलवे द्वारा बिहार के कटिहार जंक्शन पर एक नए रेल कोच रेस्टुरेंट की शुरुआत की गई है। यह रेल कोच रेस्टुरेंट पूरी तरह से एयर कंडीशंड है। यह भारत का प्रथम एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट है। इससे पूर्व भी देश के विभिन्न क्षेत्रों में रेल कोच रेस्टुरेंट की शुरुआत की गई थी परंतु ये सभी नॉन एसी थे।

यह एसी रेल कोच रेस्टुरेंट 24 घंटे सेवा उपलब्ध कराएगी जिसकी जानकारी नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे द्वारा दी गई है। इसमें शाकाहारी और मांसाहारी, दोनों तरह का खाना उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त यहां उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय के व्यंजन मौजूद होंगे।

कटिहार के डीआरएम के अनुसार इस एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट में यात्रियों को कम कीमत पर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें मिलने वाली वेज थाली की कीमत मात्र 50 रुपये निर्धारित की गई है। इस रेस्टुरेंट को IRCTC, जोमैटो और स्विगी जैसे फूड ऑर्डरिंग ऐप्स पर भी लिस्ट किया जाएगा। इससे लोग अपने घर बैठे इस रेस्टॉरेंट से भोजन मंगवा सकते हैं।

विगत दिनों ही मध्य प्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन पर भी रेल कोच रेस्टॉरेंट की शुरुआत की गई थी। 7 अगस्त के दिन भारतीय रेल द्वारा इटारसी रेलवे स्टेशन परिसर में रेल कोच रेस्टॉरेंट की शुरुआत की गई थी। यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोग भी इस रेस्टुरेंट की सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं।