Connect with us

BIHAR

बिहार के इस स्टार्टअप जोन को मलेशिया, इंडोनेशिया, कतर और दुबई से मिला ऑर्डर

Published

on

WhatsApp

चनपटिया के उत्पाद, यूट्यूब पर स्टार्टअप जोन की जानकारी प्राप्त होने के पश्चात मलेशिया, इंडोनेशिया, कतर और दुबई में मौजूद टेक्सटाइल क्षेत्र के बड़े उद्योगपतियों द्वारा स्टार्टअप जोन के उद्यमियों से बातचीत करने का प्रयास किया गया। वहीं करोड़ों रुपए के साड़ी, लहंगा, शर्ट, टी–शर्ट, जैकेट, ट्रैक सूट जैसे उत्पादों के निर्माण का ऑर्डर विदेशी व्यापारियों द्वारा दिया गया है। साथ ही उनका बयान है कि स्टार्टअप जोन में होने वाले उत्पादन को वे ले लेंगे। ऑर्डर प्राप्त करने के पश्चात स्टार्टअप जोन के उद्योगपति काफी खुश हैं। शुक्रवार के दिन इन बातों को साझा करने के लिए डीएम कुंदन कुमार के कार्यालय कक्ष में पहुंच गए।

स्टार्टअप जोन के प्रति डीएम द्वारा किए गए प्रयासों के लिए उनका शुक्रियादा किया। स्टार्टअप जोन में होने वाले उत्पादन को विदेशों में भेजा जाएगा। स्टार्टअप जोन के उद्यमियों ने कहा कि विदेशों से प्राप्त हुए ऑर्डर के अनुसार उतनी संख्या में उत्पादन करने के लिए और मशीनों को आवश्यकता होगी। डीएम से कहा कि यह स्टार्टअप जोन के लिए एक बड़ी उपलब्धि के रूप में है।
मलेशिया, इंडोनेशिया, कतर और दुबई से इतने बड़े पैमाने पर ऑर्डर मिलना एक बड़ी बात है। सभी उद्यमी से उन्होंने कहा कि इस डिमांड को पूरा करने के लिए मेहनत करें।

वहीं दिल्ली टेक्सटाईल एशोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट द्वारा भी फोन के माध्यम से डीएम और उद्यमियों से बात की गई। दिल्ली टेक्सटाईल एशोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट ने चनपटिया स्टार्टअप जोन के उत्पादों की मार्केटिग के लिए रुचि व्यक्त की है। उन्होंने चनपटिया स्टार्टअप जोन के उद्यमी ओमप्रकाश पटेल से विभिन्न प्रोडक्ट की रॉ-मेटेरियल, प्रोडक्शन रेट, क्वालिटी, ट्रांसपोर्टिंग जैसे जरूरी बातों की विस्तृत जानकारी ली। उनके द्वारा प्रोडक्शन से संबंधित डिजिटल कैटलॉग की मांग भी की गई है।

स्टार्टअप जोन में हुए उत्पादन को विदेशों में भेजने के लिए डीएम द्वारा वरीय उप समाहत्र्ता रवि प्रकाश को काफी जल्द एक एक्सपोर्ट सेल का गठन करने का निर्देश दिया गया। इस एक्सपोर्ट सेल का उद्देश्य एक्सपोर्ट की बेहतर व्यवस्था और निगरानी करना है। इसके अलावा स्टार्टअप जोन चनपटिया से एक्सपोर्ट आदि का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से कराने के लिए इस सेल में ऊर्जावान अधिकारियों एवं कर्मियों को शामिल करने की बात कही गई।