Connect with us

BIHAR

बिहार के इस शहर में टाउन क्लब पार्क का होगा निर्माण, 58 लाख रूपए का बजट तैयार

Published

on

WhatsApp

डीएम आवास के सामने टाउन क्लब पार्क का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए 58 लाख का बजट तैयार किया गया है। स्मार्ट सिटी कंपनी से पार्क के डिजाइन को मंजूरी दे दी गई है। मां इंटरप्राइजेज को इस पार्क के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऐतिहासिक टाउन क्लब को ध्वस्त कर उसकी जमीन पर पार्क का निर्माण किया जा रहा है। इस पार्क में पाथ-वे, फाउंटेन एवं बच्चों के खेलने के लिए विभिन्न उपकरण लगाए जाएंगे। एजेंसी द्वारा पार्क के निर्माण कार्य को तीव्र गति से पूरा किया जाएगा। इसके निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए 2 अगस्त का समय निर्धारित किया गया था परंतु अभी तक सिर्फ पुराने भवन को तोड़ जमीन को समतल किया गया है।

विगत तीन वर्षों से जुब्बा सहनी पार्क बंद है जिसका कारण कोरोना संक्रमण और स्मार्ट सिटी मिशन की लापरवाही है। एजेंसी द्वारा इस पार्क को 2 अगस्त तक पूरा करने का समय था परंतु अभी तक केवल 20 प्रतिशत कार्य पूर्ण हुआ है। पार्क के विकास पर 2.83 करोड़ रुपये खर्च किया जाना है। पार्क के निर्माण के पश्चात शहरवासियों को अवकाश के दिन परिवार के साथ घूमने का मौका नहीं मिल रहा है।

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कालेज की 1789 छात्राओं के खाते में कन्या उत्थान योजना की राशि भेज दी गई है। विगत महीने विश्वविद्यालय स्तर से सत्यापित कर भेजे गए आवेदनों में से 1789 का भुगतान किया गया है। इस बात की जानकारी अध्यक्ष छात्र कल्याण डा.अभय कुमार ङ्क्षसह द्वारा दी गई है।
साथ ही उन्होंने बताया कि विगत दो महीने में 3128 छात्राओं के खाते में राशि भेजी गई है। वहीं जिलावार आवेदनों के सत्यापन की सारणी जारी कर दी गई है।

4 अगस्त तक मुजफ्फरपुर के कॉलेजों का आवेदन सत्यापित कर दिया जाएगा। वहीं 6 से 16 अगस्त के बीच सीतामढ़ी, 18 अगस्त से 2 सितंबर के बीच पूर्वी चंपारण, 4 से 19 सितंबर तक पश्चिम चंपारण और 21 सितंबर से 5 अक्टूबर तक वैशाली जिले के कालेजों का आवेदन का सत्यापन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए छात्राओं को विश्वविद्यालय आने की जरूरत नहीं है।