Connect with us

BIHAR

बिहार के इस जिले में मिलेगा गोवा के पैरासेलिंग का मजा, बिहार का है पहला वाटर स्पोर्ट्स

Published

on

WhatsApp

बिहार का फर्स्ट वाटर स्पोर्ट्स जगह पश्चिमी चंपारण जिले के गेटवे ऑफ बेतिया अमवा मन को टूरिस्ट प्लेस वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स के स्वरूप में डेवलप करने के काम को तेज गति से करवाया जा रहा है। कुछ दिनों पहले पैरासेलिंग भी अमवा मन पहुंचा उसका कामयाब परीक्षण रविवार को करवाया गया। वहीं बेतिया जिला के ऑफिसर कुंदन कुमार ने पैरासेलिंग के कामयाब परीक्षण का प्रसन्नता जताई है।

डीएम ने बताया कि अमवा मन अवस्थित वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स में पैरासेलिंग की व्यवस्था टूरिस्ट को और ज्यादा अट्रैक्ट करेगा। वाटर एडवेंचर्स एस्पोर्ट्स में टूरिस्ट की व्यवस्था व सहूलियत को मद्देनजर सारी सुविधाएं की जा रही है। महिला-पुरुष के हेतु भिन्न-भिन्न चेंजिंग रूम, शौचालय, पार्किंग स्थल इत्यादि का प्रबंध किया गया है।

पैडल वोट, बनवाने के राइड का भी आनंद ले सकेंगे टूरिस्ट
अमवा मन आने वाले टूरिस्ट अब पैरासेलिंग का लुफ्त ले पाएंगे उसके सहित ही पैडल वोट, बनाना राइड,जेट स्की, कनू, ट्री हाउस, फ्लोटिंग प्रोमिनेड इत्यादि का भी आनंद उठा सकेंगे। यहां आने वाले टूरिस्ट की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भिन्न भिन्न बुनियादी संरचनाओं को विकसित कराने का काम तीव्र रफ्तार से करवाया जा रहा है। जो अब आखरी चरण में पहुंच चुका है। उसी के हेतु बेतिया जिला के ऑफिसर कुंदन कुमार ने टूरिस्ट हिस्सा से जुड़े ऑफिसर साथ ही अन्य संबंधित ऑफिसर की तारीफ की और उनका साहस अफजाई किया है।