Connect with us

BIHAR

बिहार के इस जिले में किया जाएगा मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण, 8.55 करोड़ रुपए का बजट तैयार

Published

on

WhatsApp

खबर के अनुसार लखीसराय में मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए कुल 8.55 करोड़ रूपए का बजट तैयार किया गया है। इस कॉम्प्लेक्स का निर्माण केंद्र सरकार की खेलो इंडिया योजना के तहत किया जाएगा। इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण 22 हजार 400 वर्गफीट में कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान के नजदीक खेल भवन के बगल में किया जाएगा।

इसके निर्माण के लिए डीएम संजय कुमार द्वारा सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है। इसके निर्माण के बाद शहर में खेल से संबंधित यह दूसरा संस्थान होगा। इससे पूर्व ही खेल भवन का निर्माण किया गया है। विगत वर्ष ही सीएम द्वारा खेल भवन का उद्घाटन किया गया था। यहां के खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की सौगात मिलेगी।

स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स का उद्देश्य क्षेत्र के युवाओं और बच्चों को खेल के प्रति जागरूक करना है। इस स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में खिलाड़ियों के लिए इंडोर गेम में प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी और प्रशिक्षण दिया जाएगा। खेल के क्षेत्र में बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा खेली इंडिया योजना की शुरुआत की गई है। यहां से प्रशिक्षण लेकर खिलाड़ी देश और विदेशों में अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे। मल्टी स्पोर्ट्स के निर्माण से यहां के खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है।