Connect with us

BIHAR

बिहार के इन जिलों के चार बाजारों को मिलेगा बाइपास, ट्रैफिक से मिलेगा निजात

Published

on

WhatsApp

जिले के चार मार्केटो को बाइपास मिलेगा। अंबा बाजार के बाइपास के हेतु DPR तैयार कर के रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट पटना को भेजा दिया गया है। औरंगाबाद से अंबा के रास्ते होते हुए झारखंड के हरिहरगंज होते पड़वां मोड़ तक पहुंचने वाली NH 139 पर हरिहरगंज और औरंगाबाद के संडा बाजार का बाइपास के हेतु भूमि के अभीग्रहण काम आरंभ करवा दिया गया है। यह बाइपास टू लेन निर्माण करवाया जाना है। अंबा का भी बाइपास टू लेन बनवाने का प्लान है। स्टेट गवर्नमेंट को DPR तैयार करवाया कर भेज दिया गया है। अंबा का बाइपास तकरीबन 11 किलोमीटर का होगा । बाइपास पाथ को बनवाने से सीमरा मोड़ से परसावां, नेउरा, सोनबरसा, झरहा, पीपरा मोड़ के रास्ते होते हुए निर्माण होगा। बाइपास पाथ निर्माण आए दिन अंबा बाजार में लग रहे ट्रैफिक से व्यक्तियों को निजात मिलेगा। आने जाने की में सहूलियत होगी अच्छी व्यवस्था होगी।

मदनपुर मार्केट का सिक्सलेन बाइपास के सड़क बनवाने का काम आरंभ करवा दिया गया है। जबकि इस पाथ के बन जाने से पशु मेला के समीप भूमि का अभीग्रहण नहीं होने से फिलहाल में बनवाने का काम अभी थप है। मदनपुर मार्केट से GT रोड गुजरी है एवं सिक्सलेन काम में मकानों के आने से यहां बाइपास पाथ को बनवाया जा रहा है। यह बाइपास मदनपुर के दर्जी बिगहा से आरंभ होकर मिठइया मोड़ के समीप GT रोड से कनेक्ट होगी। मदनपुर के दक्षिण जगहों से यह बाइपास जाएगी। औरंगाबाद, हसपुरा और मलवां में भी निर्माण होगा बाइपास।

औरंगाबाद, हसपुरा और मलवां मार्केट में बाइपास निर्माण होगा । औरंगाबाद का बाइपास चतरा मोड़ से नहर के रास्ते होते हुए जसोइया LIC इमारत तक निर्माण होगा। उस बाइपास के हेतु रोड डिफेंस कमिटी की किन्ही मीटिंग में प्रस्तावना दिया गया है। इस बाइपास के निर्माण हो जाने से फ्लाईओवर के समीप लगने वाले ट्रैफिक से निजात मिलेगी। नगर के हनुमान मंदिर से पचरुखिया तक की पाथ पर मलवां गांव में संकुचित होने के वजह से रोड से बस और ट्रक जा नहीं पाते हैं। सिर्फ छोटी वाहन जा पाती है वह भी समस्या से यह बताते हैं एक्जीक्यूटिव इंजीनियर

रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर इंद्रजीत कुमार द्वारा बताया गया कि अंबा में बाइपास बनवाने का प्रस्तावना गवर्नमेंट को भेजा दिया गया है। हसपुरा और मलवां में बाइपास का प्लान है। मदनपुर में NHAI के जरिए से बनवाया जा रहा है।