Connect with us

BIHAR

बिहार के इस जिले का एक ड्राइवर बना करोड़पति, ड्रीम–11 से जीता दो करोड़ रुपए

Published

on

WhatsApp

वर्तमान समय में देश में इंडिया का त्योहार कहा जाने वाला आईपीएल का माहौल चल रहा है जिसमें क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा खिलाड़ी को खेलते हुए देख कर क्रिकेट का आनंद उठा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ड्रीम–11 ऐप के माध्यम से अपनी टीम बनाकर पैसे कमा रहे हैं। ऐसी ही कुछ खबर बिहार के रहने वाले एक ड्राइवर की है जिसने ड्रीम–11 से दो करोड़ रुपए जीत गए। दरअसल इस शख्स का नाम रमेश कुमार है जो सारण जिले के रहने वाले हैं। इनके द्वारा ड्रीम–11 पर बनाई गई टीम प्रथम स्थान पर रही।

इस उपलब्धि के पश्चात रमेश के परिवार वाले काफी खुश हैं। रमेश कुमार बिहार के सारण जिले के अमनौर प्रखंड के निवासी हैं। उनके पिता एक मजदूर हैं और रमेश खुद बंगाल में कार ड्राइवर हैं। रमेश विगत सप्ताह ही बंगाल से अपने गांव आए हैं। रमेश बताते हैं कि वह कई वर्षों से ड्रीम–11 पर अपनी टीम बनाते आ रहे हैं। मंगलवार के दिन पंजाब और लखनऊ के बीच हुए मैच में उन्होंने फिर अपनी टीम बनाई। इसमें उन्होंने कगीसो रबाडा को कप्तान और शिखर धवन को उपकप्तान के रूप में चुना। इन दोनों खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन की वजह से रमेश की टीम ने सबसे अधिक अंक अर्जित कर प्रथम स्थान पर आई।

दो करोड़ रुपए जीतने की जानकारी उन्हें ड्रीम–11 के तरफ से दी गई। इस बड़ी रकम पर टैक्स कटने के बाद उनके पास कुल 1 करोड़ 40 लाख आ गए। इस उपलब्धि के बाद रमेश काफी चर्चित हो गए हैं। वहां के नजदीकी लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। परंतु रमेश को अभी भी यह एक सपने जैसा प्रतीत हो रहा है। ड्रीम इलेवन पर केवल 59 रुपए लगा कर दो करोड़ रुपए जितना एक बड़ी उपलब्धि होती है।