Connect with us

BIHAR

बिहार के इन 10 जिलों में बारिश का अलर्ट, पांच मई से बदलेगा मौसम

Published

on

WhatsApp

मौसम के मिजाज में बदलाव साथ ही गरज के सहित हल्की वर्षा की रीति गुरुवार तक राजधानी सहित पूरे राज्य भर में बने रहने का अनुमान है। अगले 24 घंटे के समय के दौरान प्रदेश के 10 जिलों पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा एवं शेखपुरा के भिन्न भिन्न जगहों पर 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से तेज वायु चलने के सहित बदल गर्जन व हल्की से मीडियम लेबल की वर्षा होने की पूर्व संभावना है। मौसम डिपार्टमेंट ने येलो-अलर्ट जारी किया है।

गुरुवार को भी प्रदेश के उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और उत्तर पूर्व के 8 जिलों में बिजली का जगमगाना व बदल गर्जन के सहित मीडियम लेवल की वर्षा के साथ आंधी-तूफान की संभावना हैं। 3 दिनों बाद प्रदेश के टेंप्रेचर में बढ़ोतरी होगी। पूरे प्रदेश में पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी वायु का प्रवाह 5 मई तक बनी रहेगी।

प्रदेश में एक चक्रवाती परिसंचरण का स्थान दक्षिण पूर्व उत्तरप्रदेश और उसके समीप के क्षेत्रों में सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर बना है। राजधानी पटना के ज्यादातर टेंप्रेचर में 2.2 डिग्री की कमी होने से लोगों को सहूलियत मिली है। राज्य भर में सबसे गर्म औरंगाबाद रहा। यहां का टेंप्रेचर 38.6 डिग्री रहा। दूसरे नम्बर पर गया रहा। यहां का ज्यादातर टेंप्रेचर 37.6 डिग्री दर्ज किया गया है। छपरा 36.3 डिग्री के साथ तीसरे स्थान पर रहा। सबसे मिनिमम टेंप्रेचर सहरसा के अगवानपुर में रिकॉर्ड किया गया।