Connect with us

MOTIVATIONAL

बिहार की संप्रीति यादव को गूगल ने 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया

Published

on

WhatsApp

बिहार की स्टूडेंट संप्रीति यादव को 9 राउंड इंटरव्यू के बाद गूगल द्वारा 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज का ऑफर मिला है। संप्रीति 14 फरवरी से गूगल में कार्य करना आरंभ करेंगी। जिसमे टैलेंट और जुनून होता है, उन्हे सफलता प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता। इस बात को सही साबित कर दिखाया है बिहार की स्टूडेंट संप्रीति यादव ने। जबकि, दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से बी. टेक करने के बाद संप्रीति यादव को 4 कंपनियों द्वारा जॉब का ऑफर किया गया था।

14 फरवरी से होगा कार्य आरंभ परंतु, होनहार संप्रिति ने सबसे अच्छे तथा सबसे बड़े पैकेज ऑफर देने वाली गूगल की जॉब को स्वीकार किया। गूगल में 9 राउंड चलने वाले लंबे इंटरव्यू में संप्रीति ने हर प्रकार के सवालों के सही व सटीक उत्तर दिए। उसके बाद दुनिया की इस सबसे बड़ी कंपनी ने संप्रिती यादव को 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज का ऑफर दिया।। संप्रीति 14 फरवरी से गूगल में कार्य करना आरंभ करेंगी। और तो और, संप्रीति को इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने भी जॉब का ऑफर किया था।

गूगल में उनके चयन के बारे में इनफॉर्मेशन देते हुए संप्रीति द्वारा बताया गया कि, गूगल की टीम की मध्यम से ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने इंटरव्यू के हेतु कठिन परिश्रम किया था। सभी राउंड में उनके जवाब से गूगल के अधिकतर अधिकारी संतुष्ट हो गए। उसके बाद उन्हें यह जॉब ऑफर की गई।

संप्रीति यादव ने अपनी सक्सेस के बारे में बात करते हुए बताया कि, अगर आपका सपना कुछ बड़ा करना हैं तो पहले अपना लक्ष्य तय करें उसके बाद फिर उसके हिसाब से प्रिपरेशन करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपको बता दें कि संप्रीति यादव बिहार की राजधानी पटना में नेहरू नगर की निवासी हैं। उनके पिता रमाशंकर यादव बैंक ऑफिसर हैं। संप्रीति ने न सिर्फ बिहार बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है।