Connect with us

BIHAR

बिहार की बालिकाओं ने नेशनल सीनियर रग्बी प्रतियोगिता में किया कमाल, अपने प्रदर्शन से किया गोल्ड मेडल हासिल

Published

on

WhatsApp

पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 9वीं सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में बिहार की महिला टीम द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया। इस महिला टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से गोल्ड मेडल को हासिल किया। रविवार में दिन इसका फाइनल मुकाबला था। इस मुकाबले में बिहार की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन से पश्चिम बंगाल की महिला टीम को 5 अंक से शिकस्त दी और गोल्ड मेडल जीता। इस मुकाबले में बिहार की तरफ से श्वेता और धर्मशीला ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। श्वेता ने इस अहम मुकाबले में 10 अंक जबकि धर्मशीला ने 5 अंक बनाये।

वहीं महिला वर्ग में तीसरे स्थान के लिए महाराष्ट्र और ओडिशा के बीच मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में ओडिशा की टीम ने 24–12 से जीत दर्ज की ओर कांस्य पदक हासिल किया। दूसरी ओर पुरुष वर्ग का फाइनल मैच हरियाणा और दिल्ली के बीच हुआ। इस मैच में हरियाणा ने दिल्ली को 15-0 से बड़ी शिकस्त दी और स्वर्ण पदक हासिल किया। तीसरे स्थान के लिए पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के बीच मुकाबला हुआ।

इस मुकाबले में पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को 24-12 से हरा दिया और कांस्य पदक प्राप्त किया। प्रतियोगिता के समापन के पश्चात पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। इस समारोह में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, इंडियन रग्बी फुटबॉल यूनियन के सचिव गेराल्ड प्रभु मौजूद थे। सभी ने पुरुष और महिला वर्ग के विजेताओं को पुरस्कार देकर उनका हौसला बढ़ाया।