Connect with us

BIHAR

बिहार की चार हाथ-चार पैर वाली चहुंमुखी के लिए मसीहा बने सोनू सूद, इंटरनेट पर वीडियो देख बदल दी जिंदगी

Published

on

WhatsApp

आवश्कतामंद के सहायक बने बालीवुड अभिनेता सोनू सूद ने एक बार फिर से प्रमाणित कर दिया हैं। कि वे जरूरतमंद की सेवा में बिकूल सजग रहते हैं। गरीब एवं आवश्कता मंद लोगों के हेतु सोनू सूद सही तरीके में मसीहा के रूप प्रमाणित हो रहे हैं। सोनू सूद की सहायता से चार हाथ एवं 4 पैर वाली नवादा के वारिसलीगंज की हेमदा गांव की रहने वाली छोटी बच्ची चहुंमुखी का आपरेशन पॉसिबल हो सका।

हालाकि, वारिसलीगंज के हेमदा गांव की निवासी ढाई वर्ष की चहुंमुखी जनमत से ही विकलांग थी। चहुंमुखी के पीड़िता माता-पिता बेहद गरीब हैं। मजदूरी कर परिवार को चलाते हैं। बच्ची के माता-पिता ने उपचार के हेतु SDO से सहायता की मांग की। इस समय उसे देखने के हेतु लोगों की भीड़ जमा हुई पड़ी है। इसी मध्य किसी ने बच्ची का वीडियो बनाया एवं उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। दिव्यांग परिवार को गवर्नमेंट से तो कोई सहायता नहीं मिली। उसकी सूचना अभिनेता सोनू सूद को हुई उन्होंने बिना देर किए चहुंमुखी के परिवार से कॉन्टैक्ट कर उन्हें मुंबई बुलवाकर उपचार आरंभ करवाया।

अभिनेता सोनू सूद की सहायता से बच्ची को सूरत के एक हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। वहां कई घंटों की कड़ी मेहनत के उपरांत 4 हाथ एवं 4 पैर वाली बच्ची का कामयाब आपरेशन कर दो हाथ और दो पैर को कामयाबी पूर्वक अलग किया गया। सोनू सूद ने छोटी बच्ची के आपरेशन का सभी खर्च स्वयं उठाया है। आपरेशन होने के उपरांत अब चहुंमुखी अन्य बच्चों की प्रकार खेलकूद एवं पढ़-लिख पाएगी। चहुंमुखी को अभी कुछ दिनों तक हॉस्पिटल में ही रहना होगा। हर तरह से अच्छे हो जाने के बाद उसे हॉस्पिटल से छुट्टी मिल जाएगी। बच्ची के स्वजनों एवं नवादा के लोगों ने सोनू सूद के इस मानवता वाली सोच के हेतु शुक्रिया किया है। ग्रामीणों ने एक्टर सोनू सूद को गरीबों का सहायता करने वाले मसीहा के रूप में बताया है।उससे पहले सोनू सूद ने जमुई की निवास वाली 10 वर्ष की दिव्यांग सीमा की भी सहायता की थी। वह एक पैर से पैदल चलकर स्कूल का जाया करती थी।