Connect with us

BIHAR

बिहार का यह जिला विकसित होगा ईको टूरिज्म के रूप में, CM नीतीश कुमार ने लिया जायजा

Published

on

WhatsApp

बिहार के सीएम नीतीश कुमार शनिवार को कैमूर आए। यहां उनके चैनपुर प्रखंड के जगह में ही करकटगढ़ वाटरफॉल को देखा। हवाई जहाज से आने के उपरांत नीतीश कुमार ने तकरीबन एक घंटे तक वाटरफॉल का निरीक्षण किया। बच्चों के शैक्षणिक सर्वे में करकटगढ़ का वाटरफॉल घुमाया जाएगा उससे वे भी उसके बारे में जान सकेंगे।

करकटगढ़ वाटरफॉल भ्रमण के उपरांत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत भी करी। बोला कि मैं पहले भी यहां आया था। यहां के बारे में जो सूचना प्रपात होते ही देखा इसके उपरांत काफी डेवलप किया गया है। आज मैं यहां पहुंचा हूं उसका बेहद बेहतर ढंग से डेवलपमेंट किया जाएगा। टूरिज्म को बढ़ावा देने के हेतु उस पर कार्य करेंगे। ईको टूरिज्म को ख्याल में रखते हुए बेहद अधिक परिवर्तन हमारे आने के बाद से किया गया है।

नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना के वजह दो वर्षो से इसपर कुछ काम किया गया है की नहीं, परंतु फिर मेरे जेहन में बात आई एक बार मैं गया आया हुआ था। पता चला कि यहां पर बेहद कुछ विकाषित हुआ है। इच्छा हुई कि जाकर भ्रमण करे एवं कैसे डेवलपमेंट होगा उस पर चर्चा की गई है। एक वक्त आएगा जब यहां पर बहुत ज्यादा संख्या में आबादी आयेगी। बहुत बेहतर स्थान है और बहुत विषेश जगह पर है। उस बहुत गर्मी में भी यहां वाटरफॉल का दृश्य अच्छा लगेगा।

वाटरफॉल के समीप के जगहों को देखने के बाद मुख्यमंत्री ने बोला कि यहां चारों तरफ रुकने एवं ठहरने सहित सभी प्रबंध को ध्यान में रख कर किया गया है। उसका विकास करवाया जाएगा। बच्चों का शैक्षणिक गुमने दूसरे स्थान पर होता है तो टूरिज्म को देखते हुए इस एरिया का भी ख्याल रखा जाएगा, वह भी आते रहेंगे और यह देखेंगे। लोगों के आने में प्रबंध के हर बिंदु पर खयाल है एवं कार्य कराया जा रहा है। उस समय उनके सहित मंत्री जमा खान भी मौजूद थे।