Connect with us

BIHAR

बिहटा–सरमेरा सड़क का काम लगभग हुआ खत्म, इस माह से शुरू हो जाएगी आवाजाही

Published

on

WhatsApp

बिहटा–सरमेरा सड़क का निर्माण कार्य लगभग हो चुका है। इस साल के जून महीने में इस सड़क का काम पूरा हो जाएगा और वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। पांच महीने के बाद पटना को एक नई बायपास रोड मिलेगी। इस सड़क निर्माण के बाद लोग बिना शहर आए सीधे नालंदा और दक्षिण बिहार के इलाके तक जा सकेंगी।

अभी इस सड़क के डुमरी और सदीसोपुर में दो रेलवे ओवरब्रिज के साथ एप्रोच रोड का निर्माण होना है जिसे जल्दी से पूरा करने के लिए बिहार राज्य पथ विकास निगम द्वारा आदेश दिया गया। इस 94 किमी लंबी सड़क निर्माण में 1916 करोड़ रुपए लगेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में इसका ब्योरा लेने पहुंचे। इसके बाद निर्माण कार्य में तेजी आई है।

वही डुमरी–सरमेरा एलाइनमेंट पर डुमरी से बेलादरी चक, दनियावां, चंडी, भगनबीघा, रहुई, गोपालबाद से सरमेरा तक वाहनों का आवागमन हो रहा है। साथ ही बिहटा से डुमरी तक 24 किमी लंबी सड़क का निर्माण हो चुका है। डुमरी व सदीसोपुर में दो आरओबी और उनका एप्रोच रोड भी बन रहा है। इस कारण इस एलाइनमेंट पर तेज गति से गाड़ियां नहीं चल पा रही हैं।

इस हाईवे का निर्माण 2015 से बीएससीपीएल द्वारा किया जा रहा है। स्टेट हाइवे-78 के इस एलाइनमेंट पर कन्हौली से रामनगर तक पटना रिंग रोड के हिस्से के रूप में इस हाइवे को छह लेन चौड़ा किया जा रहा है।

बीएसआरडीसीएल के सीजीएम संजय कुमार का कहना है कि जून 2022 से बिहटा–सरमेरा सड़क पर वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा। दो आरओबी और उसके एप्रोच रोड के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है.