Connect with us

TECH

बाजार में जल्द ही लॉन्च की जाएगी नई हुंडई क्रेटा, पावरफुल फीचर्स और अलग लुक के साथ पेश की गई नई हुंडई क्रेटा

Published

on

WhatsApp

भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता के रूप में हुंडई मोटर्स ने खुद पेश किया है। प्रसिद्ध एसयूवी हुंडई क्रेटा हुंडई मोटर्स द्वारा निर्माण किया जाता है। यह एसयूवी हुंडई क्रेटा भारत की सबसे प्रसिद्ध एसयूवी कारों में से एक है। भारत के लोग इस कर के अपडेटेड मॉडल को खरीदने के लिए काफी बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं। इसी कारण से कंपनी ने नई ह्यूंदै क्रेटा फेसलिफ्ट को जल्द ही लॉन्च करने की बात कही है।

साल 2022 मे हुए बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो में कंपनी के द्वारा एसयूवी के अपडेटेड वर्जन क्रेटा फेसलिफ्ट को पेश किया गया है। इससे पूर्व 2021 में हुए गैकिंडो इंटरनेशनल ऑटो शो में कंपनी ने क्रेटा को पेश किया गया था। हुंडई मोटर्स के एसयूवी के फेसलिफ्ट लॉन्च के बारे में लगातार खबरें सुनने को आ रही हैं। साल 2022 के जून महीने में कंपनी ने भारतीय बाजार में इसे लॉन्च करने की संभावना जताई है। वहीं बाजार में बिक्री के लिए यह कार साल 2023 से उपलब्ध होने की संभावना है।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट कंपनी की प्रीमियम एसयूवी हुंडई टकसाॅन से काफी प्रभावित है। इस कार का सामने वाला भाग बिल्कुल नया है और इस कार में रिडिजाइन्ड ग्रिल लगाए गए हैं। साथ ही इस कार में दोनों तरफ एलईडी डीआलएल भी लगे हैं। इसमें डुअल बिम प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ ही नया फ्रंट बंपर और सिल्वर कलर का फॉक्स स्किड प्लेट लगा है। इसमें नए डिजाइन वाले डुअल टोन अलॉय व्हील्ज लगे हैं।

मौजूदा मॉडल की तुलना में लॉन्च होने वाली हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में कई सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम भी लगा है। इसके साथ ही इस कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एयर प्यूरिफायर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बोस स्टीरियो सिस्टम, पैनारोमिक सनरूफ, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं।