Connect with us

MOTIVATIONAL

पैसों की कमी के वजह से 1500रु की नौकरी शुरू की, आज कंपनी के मालिक हैं श्रीशेख आसिफ

Published

on

WhatsApp

जिंदगी में सफलता प्राप्त करने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता हैं। जो व्यक्ति इन चुनौतियों को पर कर लेता है उन्हें सफलता प्राप्त होती है और जो नहीं करते उन्हें असलता। ऐसी हीं एक व्यक्ति हैं जम्मू कश्मीर के श्रीशेख आसिफ जो एक डिजिटल मार्केटर हैं। श्रीशेख एक अच्छे बिजनेसमैन के साथ–साथ एक लेखक भी हैं।


श्रीशेख को 2022 में पद्मश्री पुरस्कार देने की बात की गई है। वे कई लोगों को व्यापार के बारे में जानकारी भी दिया करते हैं। आपको ये बता दें कि श्रीशेख पहले 1500 की नौकरी किया करते थे और आज करोड़ों की कंपनी के मालिक हैं।

आसिफ को अपनी जर्नी के दौरान काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। आसिफ दरअसल जम्मू के श्रीनगर के बटमालू के रहने वाले हैं। इनके पिता एक हेड कांस्टेबल थे। लेकिन उनकी तबियत अक्सर खराब ही रहती थी। इसलिए आसिफ की मां ने पूरे परिवार को संभाला।

कुछ समय बाद आसिफ के घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई और उन्हें अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी। उनके पिता आसिफ की पढ़ाई के लिए कर्ज भी लिए हुए थे। उसके लिए उन्होंने एक प्राइवेट जॉब करना शुरू का दिया जिससे उनके परिवार की स्थिति थोड़ी ठीक हुई। आसिफ ने बिजनेस शुरू करने का फैसला किया। लेकिन 2014 में बाढ़ की वजह से काफी नुकसान हुआ और जरूरत की चीजों में उनके द्वारा कमाए पैसे खर्च हो गए।

श्रीशेख आसिफ ने वेब डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केट जैसे कोर्स को छात्रों को मुफ्त में शिक्षा प्रदान की। श्रीशेख आसिफजी अब तक 900 बच्चे और 40 कर्मचारियों को शिक्षा दे चुके हैं। शेख आसिफ अबतक अपने करियर में कई अवॉर्ड्स हासिल कर चुके हैं।