Connect with us

TECH

पेट्रोल के झंझट से मिलेगा छुटकारा, दस दिन बाद बाजार में लॉन्च होगी ये ई–बाईक

Published

on

WhatsApp

भारतीय ऑटो मार्केट में अब इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ने लगी है। इसी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मार्केट में नए इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च किया जा रहा है। इनमें से एक है ओबेन इलेक्ट्रिक जो 15 मार्च को भारत में अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च करने वाला है। ये एक हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी जिसकी रेंज भी काफी अच्छी है। ओबेन इलेक्ट्रिक का कहना है कि कंपनी भारतीय बाजार में अगले 2 साल तक हर 6 महीने में एक नया वाहन लॉन्च करने का प्लान पर काम कर रही है।

बेंगलुरु आधारित इस कंपनी की नए बाईक का नाम रोर है जिसके डिलीवरी 2022 के शुरुआती महीनों मे शुरू की जाएगी। ओबेन रोर इलेक्ट्रिक बाइक की अधिकतम रफ्तार 100 किमी प्रति घंटा होने का दावा किया गया है जिसे एक बार चार्ज करने पर ई-बाइक को 200 किमी तक सफर किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने बताया है कि नई ओबेन रोर की कीमत 1 से 1.50 लाख रुपये होगी।

कंपनी ने ये दावा भी किया है कि सिर्फ 3 सेकंड में ये 40 किमी प्रति घंटा रफ्तार पर आ जाती है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से 2 घंटे में फुल चार्ज की जाती है। हालांकि कंपनी ने अब तक इसकी चार्जिंग क्षमता पर कोई जानकारी नहीं दी है। यहां एक निगेटिव पॉइंट है कि रोर के साथ बैटरी स्वैपिंग की कोई व्यवस्था नहीं मिलेगी।

इसके अलावा कंपनी ने ये जानकारी भी दी है कि तीन–चार नए प्रोडक्ट को भी लॉन्च किया जाएगा जो ओबेन रोर पर आधारित होंगे। अगले दो साल में ये नई इलेक्ट्रिक बाइक्स अलग-अलग सेगमेंट के लिए पेश की जाएंगी। कंपनी ने कहा है कि वो अपने चार्जिंग स्टेशन खुद तैयार करेंगे जो संभावित रूप से किसी नामी कंपनी के साथ मिलकर करेंगे।