Connect with us

BIHAR

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के लिए वेबसाइट की तैयारी, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

Published

on

WhatsApp

डीएम सह कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के लिए वेबसाइट तैयार करने का निर्देश दिया गया है। इसकी मदद से इस टर्मिनल की सभी जानकारियों को नागरिकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस वेबसाइट को यूजर-फ्रेंडली बनाया जाएगा। इस वेबसाइट में काफी सूचनाएं उपलब्ध होंगी जिसमें टर्मिनल की जानकारी, शासी निकाय, कार्यकारिणी समिति का विवरण, कार्यालय का फोन नंबर, स्थानीय रूट का विवरण, ऑनलाइन बुकिंग का लिंक, महत्वपूर्ण संपर्क सूत्रों का विवरण, जन सुविधाओ की जानकारी, महत्वपूर्ण पर्यटन केन्द्रों एवं लोक सुविधाओं का विवरण, आकस्मिक संपर्क सूत्र -जिला नियंत्रण कक्ष, थाना जैसी जानकारी शामिल है।

बुधवार के दिन जिलाधिकारी-सह-अध्यक्ष पाटलिपुत्र बस टर्मिनल कार्यकारिणी समिति डा.चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल की कार्यकारिणी समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, प्रभारी पदाधिकारी पीबीटी-सह-स्थापना उप समाहर्ता, कार्यपालक अभियंता, बुडको, नगर निगम के प्रतिनिधि, सिटी मैनेजर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल पटना, बस एवं ऑटो एसोशिएशन और अन्य संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

बैठक में दैनिक कार्यों के नियमित संचालन के लिए एक उप समिति के गठन करने का फैसला किया गया। इस कमिटी में नगर विकास विभाग के सहायक अभियंता, पुलिस उपाधीक्षक यातायात, प्रभारी पदाधिकारी पीबीटी, प्रभारी आइएसबीटी, नगर प्रबंधक और अन्य अधिकारी शामिल रहेंगे। वहीं एक महीने में दो बार उप समिति की बैठक होगी।

आईएसबीटी से सभी प्रमुख स्थानों के लिए शीघ्र ही नगर बस सेवा का परिचालन शुरू करने का फैसला किया गया है। इसके अंतर्गत पटना जंक्शन, दानापुर जंक्शन, पाटलिपुत्र जंक्शन, राजेन्द्र नगर टर्मिनल, जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों, अस्पतालों एवं अन्य स्थानों के लिए नगर बस सेवा का परिचालन शुरू होगा। वहीं प्रमुख स्थलों पर यात्री-किराया की सूची चस्पा करने को कहा गया है। अवांछित तत्वों पर ध्यान देने के लिए एसडीओ सदर के नेतृत्व में एक टास्कफोर्स गठित करने का निर्णय लिया गया है।