Connect with us

MOTIVATIONAL

पांचवीं कक्षा की सीतामढ़ी निवासी छात्रा तेजस्वी प्रियांशी की कविता ओएमजी बुक आफ रिकार्ड में

Published

on

WhatsApp

नगर के प्रतापनगर मोहल्ले की पांचवीं वर्ग की स्टुडेंट तेजस्वी प्रियांशी की लिखी रचना ओएमजी बुक आफ रिकॉर्ड में सम्मोलित हुआ है। सेंट मेरी कान्वेंट स्कूल की हेडमास्टर सिस्टर जीवन तथा स्कूल प्रबंधन अपनी छात्रा तेजस्वी प्रियांशी की प्राप्ति पर गौरवान्वित हैं। स्टूडेंट तेजस्वी टीचर सह लेखिका प्रियंका कुमारी और अधिवक्ता अखिलेश कुमार झा की पुत्री है।

उत्तराखंड स्थित प्राची डिजिटल पब्लिकेशन ने हिदुस्तान सरकार जरिए मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ से प्रेरणा लेकर कविता संग्रह ‘भारत@ 75’ देशभक्ति की भावनाओं से ओत-प्रोत उत्कृष्ट संकलन पब्लिकेशन किया गया है, उसके दूसरे भाग में तेजस्वी प्रियांशी की रचना को जगह मिला है। आपको बताते है कि इस बुक के प्रथम हिस्से में तेजस्वी प्रियांशी की माता टीचर प्रियंका का भी सिलेक्शन किया गया था। मां के बाद बेटी की यह प्राप्ति से जिले के हेतु हर्ष का विषय है।

भारत@75′ का संकलन अपने आप में एक अच्छा संकलन है जबकि इसमें संपूर्ण हिंदुस्तान के नामचीन 75 रचनाकारों की उत्कृष्ट 75 रचनाएं सम्मिलित की गई है। पूरे देश से हजारों रचनाएं दी गई थी। परंतु मात्र ऐसी रचनाओं को समिति किया गया है, उसने देशभक्ति, देश के प्रति गहरी भावना झलकती है। ताजुब्ब की बात है कि मात्र दस साल के आयु में तेजस्वी प्रियांशी को यह उपलब्धि प्राप्त हुई है। पांच दिन के भीतर पुस्तक निर्माण का अनूठा रिकॉर्ड भी प्राची डिजिटल प्रकाशित के जरिए से बनाया गया है, उसके हेतु इस पुस्तक को ओएमजी बुक औफ रिकॉर्ड में रिकॉर्ड कर राष्ट्रीय उपलब्धि रिकॉर्ड की गई।

तेजस्वी की रचना ‘गर्व करने को बनी है भारत भूमि मेरी ’ राष्ट्र के प्रति देशभक्ति भावना, श्रद्घा तथा भरोसे के सामंजस्य के सहित ही सभी देशवासियों के त्याग की महत्ता को दिखलाता है। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि देश के प्रति आपने भावना और समर्पण दिखलाने के हेतु सीमा पर जाएं, अपने देश की सेवा हम सामाजिक जिंदगी जीते हुए श्रद्घा और भरोसे के साथ अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक पालन किया जा सकता है। और वही ‘भारत@75’ पुस्तक में किया गया है। यह पुस्तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेंट की गई है।