Connect with us

BIHAR

पटना: सीएम द्वारा किया जाएगा लोकनायक जेपी गंगा पथ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन, जाने कब होगा उद्धघाटन

Published

on

WhatsApp

5.4 किमी तक लोकनायक जेपी गंगा पथ एक्सप्रेसवे का
निर्माण कार्य 90 प्रतिशत यानी अपने अंतिम चरण पर है। आने वाले 15 दिनों में शेष बचे कार्य को भी पूरा कर लिया जाएगा। इसके पश्चात 10 मई से इसका ट्रायल भी शुरू हो जाएगा। इस एक्सप्रेसवे से दीघा से गांधी मैदान की दूरी को केवल 5 मिनट में तय किया जा सकेगा।

एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट के पश्चिमी किनारे से इस एक्सप्रेसवे के अप्रोच रोड का निर्माण किया जाएगा। इस एप्रोच रोड को पटना कमिशनर कार्यालय के सामने अशोक राजपथ से जोड़ा जाएगा। 30 मई के दिन सीएम नितीश कुमार जी के द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा। बीएसआरडीसी मुख्यालय के अधिकारियों द्वारा इस तारीख का चयन किया गया। रेलवे के द्वारा दीघा रोटरी और जेपी सेतु के बीच एक गाइड बांध का निर्माण किया गया है। यहां जाली में पत्थर के बोल्डर को हटाया जाए, इस बात की लिए बीएसआरडीसी द्वारा रेलवे से मंजूरी मांगी गई है।

जेपी सेतु के 150 मीटर पूर्व में 50 मीटर गोलाकार में गोलंबर का निर्माण किया जा रहा है। दीघा रोटरी, अटल पथ, एक्सप्रेसवे के बीच इस गोलंबर पर संपर्क स्थापित होगा। पांच मीटर की चौड़ाई में यहां से यहां से एनएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ 60 हजार पेंड का रोपण किया जाएगा। वहीं एक्सप्रेसवे के उत्तर गंगा किनारे की ओर से 5 मीटर चौड़ी पाथवे का निर्माण किया जाएगा। इस पाथवे का निर्माण सुबह–शाम टहलने वाले लोगों के लिए किया जा रहा है। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ टेस्टिंग का कार्य भी जारी है।