Connect with us

BIHAR

पटना वीमेंस कॉलेज में एडमिशन का शेड्यूल जारी, जाने पूरी ख़बर

Published

on

WhatsApp

पटना वीमेंस कॉलेज में न्यू सेशन के एडमिशन के हेतु शेड्यूल जारी कर दिया गया है। एडमिशन के लिए एक से 31 मई तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरे जाएंगे। ऑनलाइन फार्म www.patnawomenscollege.in पर जारी होगा । एडमिशन एंट्रेस एग्जाम के आश्रय पर होगा। एंट्रेस एग्जाम के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जिन स्टूडेंट्स का नाम मेरिट लिस्ट में रहेगा, उन्हीं का एडमिशन किया जाएगा।

कॉलेज ने भिन्न भिन्न पाठयक्रम में एडमिशन के हेतु क़ाबिलियत और एंट्रेस एग्जाम का डेट जारी कर दिया गया है। एंट्रेस एग्जाम 25 जून से 29 जून तक चलेगी। इस दौरान भिन्न भिन्न कक्षाओं के हेतु एग्जाम ली जायेगी। एंट्रेस एग्जाम का फीस ग्यारह सौ रूपये देने होंगे। वहीं एमए गृह विज्ञान के हेतु तीन सौ फीस देनी पड़ेगी। एंट्रेस एग्जाम का पैटर्न भी जारी कर दिया गया है।

कॉलेज प्रबंधन की मानें तो एंट्रेस एग्जाम सौ अंक का ऑब्जेक्टिव के पैटर्न का होगा। एग्जाम ऑफलाइन मोड में OMR सीट पर लिया जाएगा। एग्जाम दो घंटे का होगी। PG डिप्लोमा एवं एमए के विषयों में एडमिशन के हेतु एंट्रेस एग्जाम आयोजित नहीं होगी। इंग्लिश एवं जूलॉजी में सिर्फ इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। मेरिट लिस्ट एक जुलाई से सात जुलाई तक के बीच जारी होगी।