Connect with us

BIHAR

पटना में बिजली की बड़ी कटौती, जानिए कहां कितने देर तक कटेगी बिजली

Published

on

WhatsApp

पटना में बिजली के बड़ी कटौती की तैयारी की जा रही है। प्रत्येक दिन किसी न किसी फीडर की बिजली काटी जा रही है। परंतु विगत दो दिनों में एक साथ कई फीडर को बंद कर दिया गया था। इसके संबंध में बिजली विभाग द्वारा सारणी जारी की गई है। जानकारी के अनुसार पटना में 26 मई और 28 मई को कई फीडर को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। इसकी वजह से पटना के 50 से अधिक मोहल्लों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार भुसौला ग्रिड के निर्माण के लिए 26 मई और 28 मई के दिन सुबह 5 बजे से 9 बजे तक 132/33 केवी दीघा ग्रिड को बंद कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी बिजली विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई। इस बीच दीघा न्यू, दीघा ओल्ड, लीड्स एशियन, दीघा जीआईएस, एक्साइज कॉलोनी की बिजली आपूर्ति
को पूर्ण नहीं किया जा सकेगा। इसके अलावा बिजली कटने का प्रभाव राजापुर, पाटलिपुत्र सब स्टेशन की बिजली आपूर्ति पर भी पड़ सकता है।

बिजली विभाग द्वारा बताया गया कि चार घंटे तक बिजली कटने की वजह से लोगों को दिक्कत भी हो सकती है। इसलिए विभाग द्वारा पानी की व्यवस्था करने की अपील की। साथ ही मोबाइल चार्जिंग और बिजली के उपकरण का कार्य पूर्ण कर ले जिससे बिजली कटने से ज्यादा दिक्कत न हो।

बिजली विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 26 मई और 28 मई के दिन पटना के 50 से अधिक मोहल्लों में लगभग चार घंटों के लिए बिजली की कटौती की जाएगी। इन मोहल्लों में पटना के दीघा, गोला रोड, पॉलसन रोड, मिथिला कॉलोनी, भट्टी रोड, दीघा आशियाना रोड, रामजी चक, नासरीगंज, बाटा मोड़, आर.बी.आई कॉलोनी, सदर बाजार, बड़ी मछुआटोली, पेठिया बाजार, आशियाना नगर, मजिस्ट्रेट कॉलोनी, एक्साइज कॉलोनी, आकाशवाणी रोड, श्यामल हॉस्पिटल, अंबेडकर पथ, ऊर्जा ग्राम, हथुआ कोठी, इंडस्ट्रियल एरिया दीघा, दीघा हाट, जय प्रकाश नगर, जगदम्बा इस्पात, निराला नगर, घुरदौर रोड, नेपाली नगर, पाटीपुल के साथ अन्य मोहल्ले भी शामिल हैं।

बिजली विभाग ने कहा कि इस नए पावर ग्रिड के निर्माण के पश्चात लोगों को काफी राहत प्राप्त होगी। साथ ही बिजली की हो रही समस्या का निवारण किया जाएगा। भूसौला पावर ग्रिड की शुरुआत होने की वजह से भुसौला, ऐम्स, फुलवारी, वाल्मी, अनीसाबाद, खगौल की बिजली की आपूर्ति में काफी सुधार किया जाएगा। इसके बाद बिजली की कटौती काफी हद तक कम हो जाएगी।