Connect with us

BIHAR

पटना में नेशनल टाइपोडॉन्ट वर्कशॉप का आयोजन, छात्रों को मुफ़्त में दी जा रही शिक्षा; जाने पूरी ख़बर

Published

on

WhatsApp

इंडियन ऑर्थोडॉन्टिक सोसाइटी के माध्यम से आज 3 दिवसीय नेशनल टाइपोडॉन्ट वर्कशॉप का पटना में उद्घाटन करवाया गया। बुद्धा इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंस का ऑर्थोडॉन्टिक्स डिपार्टमेंट पटना में प्रोग्राम का व्यवस्थापन करवाया गया था। इस अवसर पर कई बड़े चिकित्सकों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर डॉ.उज्जल चटर्जी द्वारा बताया गया कि किसी भी एरिया में नई टेक्निक को जानना सीखना सच में में आवाश्यक है।

एलाइनर ऑर्थोडॉन्टिक्स का स्पष्ट फ्यूचर है। वहीं IOS के अध्यक्ष डॉ. कृष्ण चलसानी ने आयोजकों की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि कि स्टूडेंट किसी भी सोसाइटी के बैकबोन होते हैं एवं यह बहुत बढ़िया है कि IOS उनके हेतु कुछ सीखने की वर्कशॉप का कामयाबी के साथ आयोजित कर रहा है। IOS सचिव श्रीदेवी पद्मनाभन द्वारा बताया गया कि बुद्ध की नगरी पर उनकी यह पहली सफर है। इस प्रकार के सामंजस्य का होना वाकई में उत्साह उत्पन्न करने वाला है। जबकि इतने कम वक्त में सब कुछ जानना सीखना कठिन है। इस समारोह से स्टूडेंट्स को बहुत कुछ प्राप्त होगा, उसका इस्तेमाल वह अपने फ्यूचर को सँभालने में कर सकते हैं।

IOC के उपाध्यक्ष डॉ. सरबजीत सिंह द्वारा बताया गया कि हम वाकई में इस सामंजस्य की प्रसंशा करते हैं। उम्मीद हैं कि यह स्टूडेंट्स के हेतु एक अच्छा एक्सपीरियंस होगा। वर्कशॉप में देश भर के भिन्न भिन्न भागो से आए वक्ताओं ने हिस्सा लिया। प्रदर्शन में निमंत्रित प्रतिनिधि एवं IOS के मेंबर को वायर बेंडिंग तकनीकों के हेतु ट्रेनिंग दिया गया। उसके सहित ही डेंटल डॉक्टर और ऑर्थोडोंटिक्स के नेपथ्य को भी बेहतर तरीके से पद्धतिबद्ध करवाया गया था।