Connect with us

BIHAR

पटना में अनीसाबाद से एम्स तक बनेगी एक और एलिवेटेड सड़क, पढ़िए पूरी ख़बर

Published

on

WhatsApp

बिहार की राजधानी पटना में एक एवं एलिवेटेड पाथ निर्माण होने जा रहा है। इस पाथ के निर्माण हो जाने से आम जनता के हेतु एम्स हॉस्पिटल आना जाना में और सहूलियत हो जाएगा। अनीसाबाद से एम्स तक निर्माण होने वाली इस एलिवेटेड पाथ की लंबाई तक़रीबन 7 किमी की होगी। उसके प्रोजेक्ट परियोजना के हेतु DPR निर्माण की प्रक्रिया आरंभ की जा चुकी है। DPR निर्माण के उपरांत उसकी स्वीकृति ली जाएगी एवं फिर पाथ निर्माण के हेतु एजेंसी का सिलेक्शन किया जाएगा। उसके उपरांत सड़क को बनवाने कार्य करवाया जाएगा।

अनीसाबाद से एम्स तक इस एलिवेटेड पाथ के निर्माण से आम जनता को एम्स तक आने जाने में व्यवस्था होगी। अभी अनीसाबाद से एम्स तक जाने में लोगों को भारी ट्रैफिक के परेशानी से जूझना पड़ता है। उससे लोगों का बहुत वक्त बर्बाद हो जाता है। जबकि एम्स दीघा एलिवेटेड कॉरिडोर पहले से निर्माण हुआ है परंतु पटना नगर के पूर्वी भाग में निवास वाले लोगों को उस रास्ते से आने जाने में बेहद वक्त लगता है।

सूत्रों के मुताबिक अनीसाबाद से एम्स तक एलिवेटेड पाथ निर्माण के काम के प्रोजेक्ट पथ निर्माण डिपार्टमेंट के जरिए तैयार करवाया गया था। इस पर मिनिस्ट्री ऑफ़ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे के आला ऑफिसरों के साथ भी बात चीत भी हो चुकी है। इस प्रोजेक्ट को समाप्त करवाने के हेतु 3 वर्षो की निर्धारित सीमा तय की गई थी। अब पथ निर्माण डिपार्टमेंट ने इस प्रोजेक्ट के गुरुता को देखते हुए इस पर शीघ्रता से काम करने का फैसला लिया है।

सड़क निर्माण को लेकर डिपार्टमेंट के अपर मुख्य सचिव प्रतीति अमृत ने डिपार्टमेंटल ऑफिसर एवं इंजीनियरों को प्रोजेक्ट को पूरे काम प्लान पर फिर से विचार करने को कहा गया है एवं उसे शीघ्रता से पूरा करवाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया है कि यह प्रोजेक्ट पटना नगर के हेतु एक अभूतपूर्व प्रोजेक्ट है। इसी के हेतु इस पर तेजी से कार्य करवाया जाएगा।