Connect with us

BIHAR

पटना जंक्शन पर बनेगा एयरर्पोट जैसा VIP लाउंज, मिलेंगी ये सुविधाएं

Published

on

WhatsApp

बिहार के सबसे बड़े स्टेशन पटना जंक्शन पर अब उपलब्ध होगी एयरर्पोट की तरह फैसिलिटीज। पटना जंक्शन पर इसी माह से एग्जीक्युटिव लाउंज आरंभ होगा। शुभारंभ के उपरांत पटना से यात्रा करने वाले पैसेंजर को भी अच्छी व्यवस्था प्राप्त होगी। कुछ भागों मे लाउंज निर्माण होकर पूरी तरह तैयार है, इसे आखरी रूप दिया जा रहा है। दानापुर रेल मंडल के एक वरिष्ठ ऑफीसर द्वारा बताया गया कि रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ ऑफीसर से शुभारंभ के हेतु वक्त मांगा गया है। वक्त मिलते ही एग्जीक्यूटिव लाउंज का शुभारंभ होगा। ऑफिसर की मानें तो इस माह हर वर्ष में उसकी शुरुआत हो जाएगी।

एग्जीक्युटिव लाउंज निर्माण का उद्देश जंक्शन पर पैसेंजर को अच्छी फैसिलिटीज देना है। इस कड़ी में अच्छी सुविधा के हेतु निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। पटना जंक्शन पर अब पैसेंजर को रेल का प्रतीक्षा करना पहले जितना उबाऊ नहीं होगा। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRTCT) ने देश के बड़े रेलवे स्टेशनों पर एयरर्पोट जैसी फैसिलिटीज वाला लाउंज निर्माण की कड़ी में उसको बनवाया है। उसके जिम्मा गांडीव बिल्डर्स नामक कंपनी को दिया गया है। इस एजेंसी की तरह से इसे आखरी रुप दिया जा रहा है।

उस एग्जीक्युटिव लाउंच में कुछ फैसिलिटीज के हेतु अलग से फीस चुकाना होगा। जैसे कंफर्टेबल चेयर, बफे, बिजनेस सेंटर, बच्चों के हेतु वीडियो गेम्स, लजीज नाश्ता, महिलाओं के एंटरटेनमेंट की फैसिलिटीज के हेतु चुकाना होगा फीस।