Connect with us

BIHAR

पटना को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का कार्य जारी, जाने कब आरओबी का होगा निर्माण

Published

on

WhatsApp

सरकार की तरफ से पटना के लोगों को नई सौगात मिलेगी। इस वर्ष जून के प्रथम सप्ताह में ही बहुप्रतीक्षित मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज की शुरुआत कर दी जाएगी। इसका निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण में है। वहीं आज से ही सड़क को पिचिंग का कार्य शुरू किया जा रहा है और फिर फिनिशिंग का काम होगा। इस रेलवे ओवरब्रिज के शुरू होने से करबिगहिया, जीपीओ, स्टेशन और गांधी मैदान की तरह आवागमन करने में लोगों को काफी आसानी होगी।

फिलहाल के लिए मीठापुर रेलवे गुमटी को बंद कर दिया गया है जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मीठापुर सब्जी मंडी के नजदीक गया लाइन गुमटी पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। इसके निर्माण में शामिल इंजीनियर ने कहा कि ढलाई को जमने के लिए पानी डालकर छोड़ा गया है। अब चार से पांच दिनों तक पानी जमा रहेगा।

दूसरी ओर पटना–गया रेल लाइन मार्ग पर एप्रोच रोड के निर्माण के लिए पिलिंग का कार्य जारी है। वहीं आज के दिन से ही रेलवे ओवरब्रिज के नजदीक सड़क पिचिंग के कार्य को भी शुरू कर दिया जाएगा। शुक्रवार के दिन ही सड़क पर जमी धूल की सफाई की गई थी। जानकारी के अनुसार सड़क के पिचिंग का कार्य मौसम के अनुसार ही किया जाएगा। आरओबी का कार्य आगामी चार से पांच दिनों में पूर्ण हो जाएगा जिसके पश्चात इस रेलवे ओवरब्रिज को आवागमन के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

इस रेलवे ओवरब्रिज की शुरुआत होने के बाद पटना के दक्षिणी भागों में रह रहे लोगों को काफी सुविधा मिलेगा। लोग मीठापुर फ्लाईओवर की मदद से सीधा पटना के पश्चिमी भागों में आवागमन कर सकेंगे। फिलहाल मीठापुर सब्जी मंडी की ओर से करबिगहिया जाने वाले रेलवे फाटक को बंद करके रखा गया है। इसकी वजह से वाहन चालकों को काफी असुविधा हो रही है। उन लोगों को काफी देर तक रेलवे फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है। विगत छह वर्ष पूर्व ही इस आरओबी के निर्माण कार्य को प्रारंभ किया गया था जो अब जाकर समाप्त होने वाला है।