Connect with us

BIHAR

पटना के मरीन ड्राइव को बनाया जाएगा और आकर्षक, सेल्फी प्वाइंट का होगा निर्माण, साथ ही फ्लोटिंग रेस्टोरेंट और कैफेटेरिया

Published

on

WhatsApp

सरकार द्वारा पटना के लोगों के लिए जेपी गंगा पथ की सौगात दी गई है। गंगा पथ की मरीन ड्राइव के नाम से भी जाना जाता है। इसका निर्माण मुंबई के प्रसिद्ध मरीन ड्राइव के तर्ज पर किया गया है। जेपी गंगा पथ कई पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करने का भी कार्य करती है। वहीं शनिवार और रविवार के दिन काफी संख्या में लोग यहां आते हैं। वहीं रविवार के दिन संध्या के समय में यहां वाहनों का दवाब अधिक होता है। पर्यटकों की संख्या को देखते हुए इसे मुंबई के मरीन ड्राइव की तरह विकसित किया जाएगा।

साथ ही यहां पर्यटकों के लिए विभिन्न प्रकार के सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाएगा। इसमे गाड़ियों के लिए पार्किंग प्लेस का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा वहां सेल्फी प्वाइंट का भी निर्माण किया जाएगा। सोमवार के दिन बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद द्वारा विभाग के प्रधान सचिव संतोष कुमार मल्ल और प्रबंध निदेशक कवल तनुज और अन्य अधिकारियों के साथ जेपी गंगा पथ का दौरा किया गया।

पर्यटन विभाग द्वारा गंगा पथ को विकसित करने की योजना तैयार की गई है जिससे पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं मिल सके। इस बात की जानकारी पर्यटन मंत्री द्वारा दी गई है। इसके अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट, फ्लोटिंग जेट्टी, फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया और पर्यटकों के विश्राम की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। विभाग द्वारा इस योजना को जल्द ही शुरू करने का कार्य किया जा रहा है।