Connect with us

BIHAR

पटना के बाद बिहार का दूसरा IT पार्क दरभंगा बनेगा, जाने कब तक होगा आरंभ

Published

on

WhatsApp

बिहार राज्य के लिए एक अच्छी खबर है । दरभंगा में बिहार का दूसरा IT पार्क अक्टूबर में निर्माण होके तैयार हो जाएगा। उस पर टोटल लागत 92885309 रुपए तक की आएगी। बहादुरपुर के रामनगर डब्ल्यू IT के पास बन रहे IT पार्क से कई तरह का लाभ मिलेगा। इस पार्क का नाम सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया है। यह भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिकी एवं इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय से निर्देशन है। सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क निर्माण हो जाने के बाद कोरोना के वजह होम फॉर वर्क करने वाले IT इंजीनियर यहां आकर कार्य कर सकते हैं।

साइट इंजीनियर विजय कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि यह पार्क मिथिला के IT सेक्टर में कार्य करने वाले इंजीनियरों के हेतु वरदान साबित प्रमाणित होगा। पटना के बाद बिहार का यह दूसरा IT पार्क होगा। उनके द्वारा बताया गया की भागलपुर में भी IT पार्क निर्माणाधीन है। दो मंजिलें इस पार्क में IT इंजीनियर स्टार्ट अप प्रोग्राम की शुरुआत कर सकते हैं। लागत : 92885309 रुपए पटना के बाद बिहार का दूसरा IT पार्क वर्क फ्रॉम होम करने वाले IT इंजीनियर यहां आकर कर सकते हैं कार्य देश-विदेश की IT कंपनियां यहां खोलेंगी अपनी ऑफिस स्टार्ट अप कार्यक्रम को मिलेगा बढ़ावा रोजगार के मौके बढ़ेंगे

उस पार्क को बनवाए जाने के बाद न सिर्फ दरभंगा को लाभ मिलेगा, बल्कि यहां की प्रतिभा देश-विदेश में अपना कमाल दिखाएगी। दरभंगा में बनाए जाने वाले IT पार्क का मॉडल बेंगलुरु में बने IT पार्क के तरह है। दो मंजिलें इस IT पार्क का 60 फीसदी कम किया जा चुका है। 40 फीसदी कार्य भी जल्द ही समाप्त हो जाने की बात कही जा रही है। अब दरभंगा के IT युवक दुनिया के किसी भी भाग से जुड़ने के लिए IT पार्क का आश्रय ले सकता है। कुल मिलाकर जो लोग ज्ञान का लाभ उठाना चाहेंगे वह ज्ञान का लाभ उठाएंगे। जिन्हें उनके साथ मिलकर लाभ उठाना हो वह भी लाभ उठा सकते हैं। इस कार्य को पूरा होने पर डेवलपमेंट में वृद्धि होगा।।