Connect with us

BIHAR

पटना के नवनिर्मित जेपी गंगा पथ पर बदली पार्किंग की व्‍यवस्‍था, गलती करना पड़ेगा भारी

Published

on

WhatsApp

पटना में दीघा एवं PMCH के मध्य नवरचित JP गंगा पथ पर हफ्ता के अंतिम दिन शनिवार एवं रविवार को भ्रमण करने वाले लोगो की भीड़ होने का अनुमान है। जिला प्रशासन डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा एहतियात के तरीके पर सहूलियत ट्रांसपोर्टेशन के परिचलन के हेतु नई सुविधाएं की गई है। लोकल पुलिस स्टेशन के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी एवं DSP विधि-व्यवस्था एवं भीड़ स्टाफिंग पर नजर रखेंगे। जिला के अधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह द्वारा बताया गया कि AN सिन्हा इंस्टीट्यूशन रोटरी एवं जेपी सेतु-अटल पथ रोटरी के 100 मीटर के मंडल में किसी प्रकार के वाहन पार्किंग नहीं करवाई जाएगी।

जन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विपरीत दिशा से आवाई जवाई या स्पीड लिमिट तोडऩे वालों के साथ पुलिस सख्ती जताएगी। DM द्वारा बताया गया कि सदर अनुमंडल पदा अधिकारी एवं DSP को खुद निरीक्षण करेंगे। प्रमुख स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस ट्रांसपोर्टेशन सुविधा को अच्छा बनाए रखेंगे। दीघा, पाटलिपुत्र एवं बुद्ध कालोनी थानाध्यक्ष को सतत संरक्षण का आदेश दिया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा 4 स्थानों पर वाहन पार्किंग को डेवलप कराने का आदेश दिया गया है। एक हफ्ता में पार्किंग के जगह को तैयार करवाने का उद्देश दिया गया गया है। निश्चित पार्किंग में लोग वाहन पार्क करके गंगा दर्शन कर पाएंगे। उस पथ पर नो-पार्किंग एवं नो-वेंडिंग जोन तय किया गया है। पुलिस कठोरता से अनुपालन कराएगी। स्पीड गन एवं सीसी कैमरा लगाने की योजना है। कहा गया है कि तत्काल आसार से शनिवार और रविवार को एहतियात के तरीके पर ख़ास चौकसी रहेगी।