Connect with us

BIHAR

पटना के जेपी गंगा पाथवे पर इतने जगह होगी पार्किंग की व्यवस्था, पुलिस चौकी भी बनेगा

Published

on

WhatsApp

जेपी गंगा पथ पर 4 स्थानों पर अब होगी पार्किंग की सुविधा। ये पार्किंग जनार्दन घाट, बिंद टोली के समीप, जेपी सेतु के पूरब-दक्षिण कोने पर एवं AN सिन्हा इंस्टीट्यूशन के समीप होगी। उसके सहित ही विधि सुविधा बनाये रखने के हेतु पूरे जेपी गंगा पथ के हेतु एक पुलिस ओपी निर्माण करवाया जाएगा। यह ओपी गंगा पथ एवं अटल पथ के कनेक्शन बिंदु पर रोटरी के समीप दक्षिण के ओर निर्माण करवाया जायेगा।

जीपी गंगा रोड वे पर दो गाड़ियों को राजमार्ग पेट्रोलिंग के हेतु तैनात करने का फैसला किया गया है। ये गाड़ियां सघन गश्ती करेंगी और ट्रैफिक मैनेजमेंट सुनिश्चित करेंगे। यह सूचना सोमवार को DM डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा दी गयी है। जेपी गंगा पथ पर सहज एवं अतिशय ट्रैफिक मैनेजमेंट सुनिश्चित करने के हेतु पटना DM डॉ चंद्रशेखर सिंह एवं SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा सोमवार को भिन्न भिन्न ऑफिसरों के सहित इसका सर्वे किया गया।

PMCH की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गंगा पथ से PMCH के हेतु समर्पित पाथ से आम लोगों के आने जाने पर रोक लगाने का फैसला लिया गया। इस डेडीकेटेड लेन से सिर्फ PMCH के डॉक्टर्स, स्टाफ और एंबुलेंस आवागमन कर सकते हैं।

पटना. जेपी गंगा पथ पर सोमवार से डायल 112 की पुलिस गाड़ी को सिक्योरिटी के हेतु तैनात करवा दिया गया है। इस गाड़ी को जेपी पथ से अटल पथ को कनेक्ट करके वाला गोलंबर के समीप 24 घंटे रहने के आदेश दिये गये हैं। जेपी गंगा पथ के अंतर्गत पांच थाने-दीघा, पाटलिपुत्र, बुद्धा कॉलोनी, गांधी मैदान एवम पीरबहोर का एरिया पड़ता है। इसी के हेतु इन सारे थानों के पुलिस को पेट्रोलिंग करने के आदेश दिया गया है। उसके सहित ही अगर किसी प्रकार की घटनाएं होती है, तो संबंधित थानों में ही प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी