Connect with us

BIHAR

पटना के गांधी मैदान में लगेंगे 40 कैमरे, चिल्ड्रेन पार्क की सुधरेगी व्यवस्था, जानें प्रसाशन की तैयार

Published

on

WhatsApp

गांधी मैदान की अभिरक्षण को एवं परिपक्व बनवाने के हेतु उसके सारे अंतर्निवेश द्वारों, मुख्य मंच के आस-पास और अन्य जगहों पर टोटल 40 CCTV कैमरे लगवाए जायेंगे। उसमे 35 बुलेट कैमरा और 5 पीटीजेड कैमरा लगवाए जाएंगे। उसकी सूचना पटना के DM। सह श्रीकृष्ण स्मारक डेवलपमेंट कमिटी के CEO डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा गांधी मैदान एवं श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के मैनेजमेंट, प्रचालन एवं मेंटेनेंस को लेकर योजनाबद्ध मीटिंग में दी गयी।

तकनीकी रिसर्च के हेतु तीन सदस्यीय कमिटी का गठन
समिति की मीटिंग में फैसला लिया गया कि लोककल्याण में गांधी मैदान, पटना में आने वाले लोगों की सहूलियत को मद्देनजर रखते हुए चिल्ड्रेन पार्क और ग्रीन शौचालयों का प्रबंधन, प्रचालन और रख-रखाव पटना नगर निगम के जरिए से करवाया जायेगा। इस संदर्भ में श्रीकृष्ण स्मारक डेवलपमेंट कमिटी की शासी समुदाय के अभिमुख विधिवत प्रस्तावना लाया जायेगा। चिल्ड्रेन पार्क के प्रचालन और रख-रखाव के परिपेक्ष्य, से तकनीकी रिसर्च के हेतु प्रमंडलीय आयुक्त द्वारा 3 -सदस्यीय कमिटी का गठन किया था। कमिटी द्वारा समर्पण अनुशंसा के आलोक में जरूरी कार्रवाई करवाई जायेगी। उसमे बताया गया कि चिल्ड्रेन पार्क में पूर्व से 42 उपकरण लगवाए गए थे। 17 उपकरण दोषयुक्त पाये गये हैं उसे परिवर्तन किया जायेगा।

मीटिंग में DM ने एक्जीक्यूटिव ऑफिसर नूतन राजधानी अंचल को गांधी मैदान, पटना के तमाम भू-भाग की सामान्य रूप से सफाई करने का इंस्ट्रक्शन दिया है। गांधी मैदान पटना को 13 सेक्टर में डिवीजन किया गया है। इस मीटिंग में पटना नगर निगम के कमिश्नर अनिमेश कुमार पराशर, फॉरेस्ट सर्किल ऑफिसर , पार्क प्रमंडल, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर भवन प्रमंडल इत्यादि उपस्थित रहे।

पटना DM डॉ चंद्रशेखर सिंह की वार्तालाप में शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाभवन में नमामि गंगे प्रोग्राम के अंतर्गत जिला गंगा समिति की मीटिंग बंदोवस्त की गयी। उसमे गंगा नदी और उसकी सहायता नदियों के आरोहण, संरक्षण और अविरल प्रवाह के सहित किये जाने वाली कोशिश की निरूपण की गयी। मीटिंग में 5 जून, 2022 को वर्ल्ड एनवायरमेंट डे एवं 21 जून, 2022 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नमामि गंगे के अंतर्गत खास प्रोग्राम आयोजित करने के सहित गंगा नदी के साफ एवं अविच्छिन्न प्रवाह पर चेतन करने के हेतु सालाना कैलेंडर तैयार करने का आदेश दिया गया।