Connect with us

BIHAR

पटना की इस बेटी को Google से मिला 1.10 करोड़ का पैकेज, पढ़िए सफलता की पूरी कहानी..

Published

on

WhatsApp

बिहार के राजधानी पटना की निवासी संप्रीति ने कामयाबी हासिल की। राज्य की बेटी ने ना सिर्फ बिहार का जबकि पूरे देश का नाम रोशन किया है। हालाकि पटना के नेहरू नगर में निवास करने वाले बैंक ऑफिसर रामाशंकर यादव की पुत्री संप्रीति यादव को गूगल द्वारा 1.10 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज ऑफर दिया गया है। संप्रीति अब गूगल के हेतु कार्य करेंगी। दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से B tech करने के उपरांत संप्रीति यादव को 4 कंपनियों द्वारा जॉब का ऑफर मिला था।

उसमे से संप्रीति यादव ने माइक्रोसॉफ्ट के सहित कार्य करने का फ़ैसला लिया। इस मध्य उनके पास गूगल के तरफ से ऑफर आया। इंटरव्यू पास करने के उपरांत गूगल द्वारा संप्रीति को 1.10 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज मिला। संप्रीति 14 फरवरी से अब गूगल में कार्य करना आरंभ करेंगी।

गूगल में चयनित होने के बारे में सूचना देते हुए संप्रीति द्वारा बताया गया कि गूगल की टीम की तरफ से ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू लिया गया था। प्रत्येक राउंड में उनके आंसर से गूगल के ऑफिसर सैटिस्फाईड रहे। संप्रीति द्वारा बताया गया कि उन्होंने प्रत्येक राउंड के हेतु बहुत हार्डवर्क की थी। इसी के हेतु उन्हें जॉब प्राप्त हुई।

संप्रीति ने आपने कामयाबी के बारे में बताते हुए राय दी कि अगर आप सोच कुछ बड़ा करना हैं तो सबसे पहले आपने लक्ष्य को तय करिए और फिर उसके मुताबिक से प्रिपरेशन करिए तो कामयाबी आवश्य प्राप्त होगी।

इंडियन मूल के जगदीप सिंह अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी क्वांटिमस्केप कॉर्प के CEO हैं। जगदीप क्वांटिमस्केप कॉर्प के फाउंडर और CEO हैं। कंपनी की ओर से जगदीप को 2.3 अरब डॉलर मतलब 17500 करोड़ रुपये का पे पैकेज प्रदान किया गया है। उस पैकेज में जगदीप को स्टॉक ऑप्शंस मिलते हैं। ये पैकेज नॉर्मल सैलरी पैकेज से अलग होते हैं एवं यह पैकेज कंपनी प्रदर्शन, शेयर इत्यादि पर निर्भर करते हैं।

उससे पहले जगदीप 2001 से 2009 तक इंफिनेरा के फाउंडर तथा CEO रह चुके हैं। उसके उपरांत उन्होंने 2010 में क्वांटुमस्केप क्रॉप का आरंभ किया था ।