Connect with us

BIHAR

पटना: कंकड़बाग और गर्दनीबाग के बीच सीधा सड़क मार्ग, मीठापुर आरओबी के शुरू होने से मिली बड़ी राहत

Published

on

WhatsApp

पटना में ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर करने का कार्य किया जा रहा है। यहां के कुछ रूट पर वाहनों का दवाब कम हो जाएगा। शुक्रवार के दिन बहुप्रतीक्षित मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज की शुरुआत की गई जिसका उद्घाटन सीएम नितीश कुमार द्वारा दिया गया है। इस आरओबी और पटना-पुनपुन-डुमरी फोरलेन एलिवटेड रोड के बीच संपर्क स्थापित किया जाएगा। इस आरओबी के निर्माण पर 23 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

मीठापुर रेलवे ओवरब्रिज की शुरुआत होने से खगौल, फुलवारीशरीफ, ऐम्स, अनीसाबाद, गर्दनीबाग, यारपुर, सरिस्ताबाद, बेउर, बलमीचक, ब्रह्मपुर, बेतौड़ा, कौशल नगर, राजा बाजार, जगदेश पथ, खाजपुर जैसे मोहल्ले के लोगों को काफी लाभ हुआ है। इसकी मदद से यहां के लोग आसानी से कंकड़बाग के अलावा पटना जंक्शन के करबिगहिया की ओर आवागमन कर सकते हैं। एलीवेटेड फोरलेन के निर्माण होने के पश्चात पटना से रांची, गया, जसीडीह और हावड़ा तक जाना बेहद आसान हो जाएगा।

खबर के अनुसार नई बाईपास सड़क के विकल्प के रूप में मीठापुर आरओबी का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही बेउर से लेकर गया लाइन पुल तक की ट्रैफिक समस्या समाप्त हो जाएगी। सात वर्षों पूर्व सन् 2015 में इस आरओबी का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था। परंतु फंड की कमी और कोरोना संक्रमण की वजह से इसके निर्माण कार्य में देरी हुई है। इसका निर्माण कार्य वर्ष 2017 में ही पूरा करने का लक्ष्य था।

सीएम द्वारा इसका उद्घाटन किया गया। इस आरओबी की वजह से इस क्षेत्र के कई लोगों को लाभ हुआ है जिसकी जानकारी पथ निर्माण विभाग मंत्री नितिन नवीन द्वारा दी गई है पटना-सिपारा-पुनपुन तक जाने वाली सड़क पर ट्रैफिक को देखते हुए मीठापुर आरओबी से फोरलेन की एलीवेटेड सड़क को पुनपुन के आगे तक निर्माण किया जा रहा है। इसी नवंबर तक यह एलीवेटेड फोरलेन सड़क बनकर तैयार हो जाएगी।