Connect with us

BIHAR

पटना और गया के बीच हवाई सेवा की शुरुआत, दो अन्य शहरों पर की जा रही बातचीत, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Published

on

WhatsApp

पटना से अलग–अलग शहरों के बीच हवाई सेवा की शुरुआत की जा रही है। पटना और गुवाहाटी के बीच हवाई सेवा की शुरुआत के गई जिसके पश्चात अब गया के लिए भी हवाई सेवा की शुरुआत हो रही है। बहुत जल्द पटना एयरपोर्ट से गया एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट सेवा शुरू होगी। इसको लेकर अधिकारियों द्वारा अपनी कवायद तेज कर दी गई है और साथ ही कई स्तर पर सहमति भी मिल चुकी है। इसके अलावा पटना से सूरत और बागडोगरा के लिए भी हवाई सेवा के शुरुआत होने की आशंका है।

खबर के अनुसार पटना से सूरत और बागडोगरा के लिए हवाई सेवा की शुरुआत की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों के बीच बातचीत की जा रही है। वहीं शुक्रवार के दिन पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों और बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्श के अधिकारियों के बीच बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में पटना से गया के बीच हवाई सेवा बहाल करने की बात कही गई।

वर्तमान समय में पटना एयरपोर्ट पर प्रत्येक दिन 45 फ्लाइट का आवागमन होता रहता है। काफी जल्द ही इस संख्या में वृद्धि होने जा रही है। इस बात को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई को भी बढ़ाने का कार्य भी किया जाएगा। वहीं अगले वर्ष के दिसंबर महीने तक पटना एयरपोर्ट पर न्यू टर्मिनल का कार्य पूर्ण हो जायेगा। इसके निर्माण पर कुल 1200 करोड़ रूपए खर्च किए जा रहे हैं। छह महीने पूर्व ही पटना में कार्गो का निर्माण का कार्य समाप्त किया गया जिससे माल परिवहन में काफी सुविधा होगी। दरभंगा में भी लीची के निर्यात के लिए कार्गो का निर्माण किया जा रहा है।

पटना एयरपोर्ट के प्रवेश द्वारा पर ही बड़े उम्र वाले लोगों को व्हील चेयर दी जाएगी। आधिकारिक बैठक में बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पीके अग्रवाल और उपाध्यक्ष मुकेश कुमार जैन भी शामिल थे। इन दोनों के द्वारा पटना एयरपोर्ट के निदेशक को एक ज्ञापन सौंपा गया है। इसके माध्यम से इन्होंने क्षेत्रीय एयरपोर्ट का विकास, पटना-काठमांडू हवाई सेवा और पटना से अंतर्राष्ट्रीय हवाई सेवा शुरू करने की मांग की गई है।