Connect with us

BIHAR

पटना एवं बिहार संग्रहालय के बीच बनेगा टनल, जाने कब से शुरू होगा निर्माण कार्य

Published

on

WhatsApp

शुक्रवार के दिन पटना मेट्रो के अलावा बिहार व पटना संग्राहलय के मध्य निर्माण होने वाले टनल के साथ-साथ वृद्धजन आश्रय स्थल की योजना की निरूपण भी हुई। आदेशों के मुताबिक़ मेट्रो रेल बनवाने के कार्य में तेजी लाने को बताया गया है ताकि, लोगों को मेट्रो के लाभ जल्द से जल्द प्राप्त हो सके। इस मीटिंग के दौरान कई लोग उपस्थित थे। इनमे से नगर विकास एवम आवास डिपार्टमेंट के सचिव आनंद किशोर द्वारा एक प्रस्तुति के माध्यम से पटना रेल निर्माण काम होने की सूचना दी।

आवास डिपार्टमेंट के सचिव आनंद किशोर द्वारा बताया गया कि पटना संग्रहालय एवम बिहार संग्रहालय को टनल के जरिए से कनेक्ट किया जायेगा। उसके हेतु सभी तरह के प्रबंध एवं बातों का ध्यान रखा गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उसके जल्द आरंभ होने की बात कही। उन्होंने बताया कि बिहार संग्रहालय इंटरनेशनल लेवल का बनवाया जायेगा। क्योंकि वहां बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं। इस संग्रहालय के मध्य सब-वे टनल कनेक्शन भी जल्द ही तैयार किया जाना है।

उसके अलावा नगर विकास एवं आवास डिपार्टमेंट के देखरेख में चलने वाली अन्य योजनाओं का भी जिक्र किया गया। आनंद किशोर द्वार प्रेजेंटेशन के दौरान प्रधानमंत्री फुटपाथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि प्लान के बारे में भी सूचना दी। इस योजना के अंतर्गत करीब 47 हजार 423 लाभुकों को लाभ मिलेगा। उसके सहित ही निश्चय-2 में चल रही मुख्यमंत्री वृध्दजन आश्रय स्थल प्लान की सूचना दी। मुख्यमंत्री ने इसे जल्द ही आरंभ करने को कहा। इस योजना में वृध्दजनों के खाने-पीने, चिकित्सा, जीवनयापन इत्यादि आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था भी सम्मिलित होगी।