Connect with us

BIHAR

पटना एयरपोर्ट से आरंभ हुई फ्लाई बिग की फ्लाइट सेवा, वाटर सैल्यूट देकर किया गया स्वागत

Published

on

WhatsApp

पटना एयरपोर्ट पर निरंतर पैसेंजर की सुविधाओं एवं सहूलियत में सुधार करवाया जा रहा है। निरंतर जिस प्रकार से पैसेंजरों की संख्या में वृद्धि हो रही है उसको ध्यान में रखते हुए निरंतर हवाई जहाज की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी की गई है। हालाकि पटना एयरपोर्ट से 50 से ज्यादा जोड़ी हवाई जहाज का परिचालन करवाया जा रहा है एवं प्रतिदिन 5000 से ज्यादा पैसेंजर यात्रा कर रहे हैं। पैसेंजरों के लिए अच्छी व्यवस्था में विस्तार करते हुए पटना हवाई अड्डे से नई विमानन कंपनी के हवाई जहाज का आज से संचालन आरंभ किया गया।

गुवाहाटी से पटना विमान का संचालन फ्लाईबिग एयरलाइंस के माध्यम से किया गया है। पटना हवाई अड्डे पर गुवाहाटी से पटना पहुंचते ही एयरोप्लेन को वाटर सैल्युट किया गया। तमाम एयरपोर्ट के ऑफिसर एवं विमानन कंपनी के कार्यकर्ता उपस्थित थे। इंडिगो और स्पाइसजेट के बाद पटना एवं गुवाहाटी के मध्य यह तीसरी सीधी उड़ान है उसकी सुविधा पटना के हवाई अड्डे पर दी गयी है। फ्लाईबिग गुवाहाटी-पटना-गुवाहाटी से दैनिक सीधी उड़ान भरेगा एवं पटना को असम में गुवाहाटी के रास्ते त्रिपुरा में अगरतला से भी कनेक्ट करने में मददगार साबित होगा।

पटना एयरपोर्ट पर उससे पहले एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर एवं विस्तारा विमानन कम्पनी की सर्विस दी जा रही थी। अब फ्लाईबिग एयरलाइन कम्पनी की सर्विस का प्रारंभ आज से किया गया है। पटना एयरपोर्ट पर हाल के वक्त मे कई बड़े नगरों से सीधी उड़ान दी गयी है उससे कि बिहार से बाहर जाने वालों को बेहद सहजता होती है।